नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2020 की गलती से सीखा बड़ा सबक, बोले- मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 14, 2020 | 20:01 IST

Novak Djokovic on US Open 2020: यूएस ओपन से बाहर होने वाले दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि उन्होंने गलती से बड़ा सबक सीखा है।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच  |  तस्वीर साभार: AP

रोम: नोवाक जोकोविच ने सोमवार को यहां कहा कि अनजाने में लाइन जज के गले पर गेंद मारने के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होने से उन्होंने बड़ा सबक सीखा। आठ दिन पहले की इस घटना से जोकोविच का 29 मैचों तक चला विजय अभियान भी थम गया था और उनका 18वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना भी टूट गया था।

'मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है'

इटालियन ओपन खेलने के लिये यहां पहुंचे जोकोविच ने कहा, 'मैं शारीरिक तौर पर जितनी कड़ी मेहनत रहा हूं, उतनी ही मानसिक और भावनात्मक रूप से भी कर रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं कोर्ट के अंदर और बाहर अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व पेश करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है और मैं हमेशा से इस तरह का इंसान और खिलाड़ी रहा हूं।'

'जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था'

जोकोविच ने कहा, 'मैं इसे पूरी गंभीरता के साथ एक बड़े सबक के तौर पर लूंगा। मैं इस बारे में सोच रहा हूं। मैं समझ रहा हूं। मैं अपनी टीम से बात कर रहा हूं। जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। आपको आगे बढ़ना होगा।' यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बस्टा के खिलाफ मैच के दौरान अयोग्य घोषित कर दिए गए थे। उन्होंने इसके तुरंत बाद कोर्ट छोड़ दिया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर