यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगी, जानें क्‍यों

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 18, 2020 | 16:48 IST

Naomi Osaka: यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली नाओमी ओसाका के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट है, जिसकी वजह से उन्‍होंने फ्रेंच ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है। एश बार्टी भी इसमें हिस्‍सा नहीं लेंगी।

naomi osaka
नाओमी ओसाका 

मुख्य बातें

  • नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस लिया
  • नाओमी ओसाका ने हाल ही में यूएस ओपन खिताब जीता था
  • नाओमी ओसाका के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट है, जिसकी वजह से वह हटीं

पेरिस: अमेरिकी ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने बाएं पैर की 'हैमस्ट्रिंग' चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से हटने का फैसला किया। इससे पेरिस में 27 सितंबर से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में ओसाका और गत चैंपियन एश बार्टी हिस्सा नहीं लेंगी। क्ले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों ने दर्शकों की संख्या में और कटौती करने का फैसला किया है क्योंकि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ रहे हैं।

आयोजकों ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि अब पेरिस पुलिस विभाग ने दर्शकों की संख्या 5000 दर्शक प्रतिदिन कर दी है। ओसाका तीसरी रैंकिंग पर काबिज हैं। पिछले महीने वेस्टर्न एवं सदर्न ओपन के दौरान वह 'हैमस्ट्रिंग' में चोट लगा बैठी थीं और इसी के कारण उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल से हटने का फैसला किया। अमेरिकी ओपन में भी वह काफी ज्यादा पट्टियां बांधकर खेल रही थीं।

ओसाका ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाऊंगी।' उन्होंने लिखा, 'मेरी हैमस्ट्रिंग में अब भी दर्द है इसलिये मेरे पास क्ले कोर्ट की तैयारी के लिये समय नहीं होगा।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर