IND vs QAT विश्‍व कप क्‍वालीफायर्स: कतर के हाथों 10 खिलाड़‍ियों वाली भारतीय टीम को मिली शिकस्‍त

IND vs QAT WC Qualifier: भारत को कतर के हाथों शिकस्‍त मिली। 2022 फीफा विश्‍व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप संयुक्‍त क्‍वालीफायर्स में भारत को लगातार तीसरी शिकस्‍त मिली।

India vs Qatar, World Cup Qualifieres
भारत बनाम कतर, विश्‍व कप क्‍वालीफायर्स 

मुख्य बातें

  • भारत को कतर के हाथों 1-0 से शिकस्‍त का सामना करना पड़ा
  • कतर की तरफ से अब्‍दुलअजीज ने 33वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा
  • भारतीय टीम को लगातार तीसरी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है

दोहा: कतर के अब्‍दुलअजीज द्वारा 33वें मिनट में दागे गोल की बदौलत एशियाई चैंपियंस ने गुरुवार को दोहा में जासिम बिन हमाद स्‍टेडियम में 10 खिलाड़‍ियों वाली भारतीय टीम को विश्‍व कप क्‍वालीफायर मैच में 1-0 से मात दी। भारतीय टीम को 2022 फीफा विश्‍व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप संयुक्‍त क्‍वालीफायर्स में लगातार तीसरी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने हालांकि शानदार प्रदर्शन किया और 9 महत्‍वपूर्ण बचाव किए।

सुनील छेत्री के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को मैच के 17वें मिनट में तगड़ा झटका लगा जब राहुल भेके को दो पीले कार्ड दिखाने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। कतर जैसी सशक्‍त टीम के खिलाफ 10 खिलाड़‍ियों के साथ खेलना भारत के लिए वैसे भी आसान काम नहीं था। यह झटका इसलिए भी ज्‍यादा तगड़ा था क्‍योंकि मैच के पहले ही हाफ में हुआ। भारत के पास कतर के खिलाफ पिछली भिड़ंत की तुलना में इस बार ज्‍यादा बेहतर आक्रामक लाइन थी।

गुरप्रीत सिंह ने शर्मनाक हार से बचाया

मानवीर सिंह ने गोल करने के दो मौके गवएं जबकि गुरप्रीत सिंह कतर के स्‍ट्राइकर्स के सामने दीवार बनकर खड़े रहे। भारत ने दूसरे हाफ में कप्‍तान सुनील छेत्री से उदांता सिंह को बदला। गुरप्रीत ने दूसरे हाफ में भी दमदार प्रदर्शन किया और कुछ बेहतरीन बचाव किए, लेकिन भारतीय टीम बराबरी का गोल करने में नाकाम रही व एक और शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

क्‍वालीफायर्स में ग्रुप ई में रहने वाली भारतीय टीम के 6 मैचों में केवल तीन अंक है। वहीं एशियाई चैंपियंस कतर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। उसके 7 मैचों में 19 अंक हं। ओमान की टीम 5 मैचों में 12 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। अब भारतीय टीम 7 और 15 जून को क्रमश: बांग्‍लादेश व अफगानिस्‍तान के खिलाफ भिड़ेगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर