मैनचेस्टर सिटी ने जीत के साथ किया प्रीमियर लीग का अंत, 10 साल में पांचवीं बार खिताब पर जमाया कब्जा

Manchester City lift Premier League trophy: मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग ट्रॉफी उठा ली है। सिटी ने 10 साल में पांचवीं बार प्रीमियर लीग खिताब पर कब्जा जमाया।

Manchester City
मैनचेस्टर सिटी ने जीती ट्रॉफी  |  तस्वीर साभार: AP

मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के सीजन का अंत जीत के साथ किया है। पहले ही ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी सिटी ने रविवार को अंतिम मैच में एवर्टन को 5-0 से करारी शिकस्त दी। बता दें कि सिटी ने 10 साल में पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है। इस जीत के साथ सिटी अंक तालिका में टॉप पर काबिज रही। उसने 38 मैचों में से 27 में जीत हासिल की। वहीं, क्लब को 6 में हारा का मुंह देखना पड़ा जबकि 5 ड्रॉ रहे। लीग में दूसरे स्थान पर मैनचेस्टर युनाइटेड रहा। युनाइटेड को इस सीजन में 21 जीत अपने नाम की की और 6 में हार मिली।

मैच में शुरू से हावी रहा मैनचेस्टर सिटी

सत्र के आखिरी मैच में मैनचेस्टर सिटी शुरुआत से ही एवर्टन के खिलाफ हावी रहा। सिटी ने पहले हाफ के 11वें मिनट में ही विपक्षी टीम को छकाते हुए गोल दाग दिया था। पहला गोल केविन डि बून ने दिलाई। इसके बाद सिटी ने एवर्टन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। उसने पहले हाफ में 2-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरा गोल रहीम स्टर्लिग ने किया। एवर्टन को 37वें मिनट में पेनाल्टी मिली थी लेकिन गोलकीपर एडर्सन ने नुकसान नहीं होने दिया। दूसरे हाफ में एवर्टन ने काफी कोशिश की, मगर सिटी ने मुकाबले पर अपनी पकड़ ढीली नहीं पड़ने दी। सिटी ने 3 और गोल दागे, जिसके साथ वह चैंपियन बन गए।

सर्गियो अगुएरो का सफर हुआ समाप्त

मैनचेस्टर सिटी द्वारा ईपीएल का अंतिम मैच खेलने के साथ स्ट्राइकर सर्गियो अगुएरो का क्लब के संग सफर समाप्त हो गया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने 10 साल तक क्लब के साथ रहने के बाद उसे छोड़ने का फैसला किया है। अगुएरो ने अपने आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे हाफ में दो गोल दागे, जिससे सिटी का पलड़ा और भारी हो गया। उन्होंने 71वें और 76वें मिनट गोल मारकर सत्र का समापन किया। अगुएरो ने क्लब के लिए कुल 184 गोल दागे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर