जांच के घेरे में आया डिएगो माराडोना का निजी डॉक्टर, दिग्गज फुटबॉलर की दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मौत

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Nov 30, 2020 | 13:09 IST

Diego Maradona's personal doctor: महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना की निधन से कुछ दिन पहले सिर में ब्लड क्लोट की उनकी सर्जरी हुई थी।

Leopoldo Luque
लियोपोल्डो लूक्यू  |  तस्वीर साभार: AP

ब्यूनस आयर्स: डिएगो माराडोना के निजी डॉक्टर संभावित लापरवाही के चलते जांच के घेरे में हैं। माराडोना का बीते बुधवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। माराडोना के वकील ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को लियोपोल्डो लूक्यू के घर और प्राइवेट क्लीनिक पर रेड मारी और यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या उनकी तरफ से कोई लापरवाही बरती गई।

क्या माराडोना को सही देखभाल मिली थी?

वकील ने कहा कि जांच के आदेश प्राथमिक जांच में माराडोना की बेटियों डाल्मा, गिननिना और जाना से मिले सबूतों के बाद जज ने दिए थे। स्थानीय वकील के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, 'जो सबूत मिले थे, उससे यह जरूरी लगा कि डॉक्टर लियोपोल्डो के घर और दफ्तर की जांच की अपील की जाए।' अर्जेटीना की समाचार एजेंसी टेलम के मुताबिक, जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या माराडोना को निधन से पहले 24 घंटे मेडिकल स्टाफ की तरफ से सही देखभाल मिली थी या नहीं।

माराडोना के वकील ने जांच की मांग की

इससे पहले गुरुवार को माराडोना के वकील माथियास मोरला ने माराडोना के निधन को लेकर जांच की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगया था कि विश्व विजेता कप्तान के इलाज में देरी हुई। गौरतलब है कि फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले अर्जेटीना के डिएगो माराडोना ने 60 साल की उम्र में निधन हो गया था। वह सिर में ब्लड़ क्लॉट की सर्जरी के बाद दो सप्ताह पहले ही अस्पताल से लौटे थे। माराडोना की तीन नवंबर को सर्जरी हुई थी। दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार माराडोना की कप्तानी में ही अर्जेटीना ने विश्व कप जीता था

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर