लियोनेल मेसी ने अपने आदर्श डिएगो माराडोना को खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

Lionel Messi tribute to Diego Maradona: अर्जेंटीना के महान पूर्व फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन के बाद लियोनेल मेसी ने अपने आदर्श को खास अंदाज में मैदान पर दी श्रद्धांजलि।

Lionel Messi
लियोनेल मेसी  |  तस्वीर साभार: AP

अर्जेंटीना और फुटबॉल जगत को इस साल बड़ा झटका लगा जब महान पूर्व फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन हो गया। माराडोना का 60 वर्ष के आयु निधन हुआ था। वो ब्रेन सर्जरी के बाद घर लौटे थे लेकिन उनकी धड़कनों ने साथ छोड़ दिया। उनके निधन के बाद पूरे खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई। उनके अंतिम संस्कार में कोविड-19 नियमों के बावजूद हजारों की संख्या में लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। अर्जेंटीनी फुटबॉल टीम में आज की तारीख में जिस खिलाड़ी से उनकी तुलना होती है, वो है लियोनेल मेसी। इस दिग्गज खिलाड़ी ने माराडोना को खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी।

लियोनल मेसी ने रविवार को ओसासुना के खिलाफ बार्सीलोना की 4-0 की जीत के दौरान अंतिम गोल दागने के बाद अपनी टीम की जर्सी उतारकर डिएगो माराडोना की जर्सी दिखाकर अर्जेन्टीना के इस महान खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी।

मेसी ने गोल दागने के बाद बार्सीलोना की जर्सी उतार दी और उन्होंने उसके नीचे माराडोना की नेवेल्स ओल्ड ब्वॉयज टीम की लाल और काली जर्सी पहनी हुई थी। मेस्सी ने इसके बाद आसमान की तरफ देखते हुए दोनों हाथों से किस किया।

बार्सिलोना का ये दिग्गज अर्जेंटीनी खिलाड़ी 13 साल की उम्र में बार्सीलोना से जुड़ने से पहले नेवेल्स टीम का हिस्सा था। माराडोना ने अपने शानदार करियर के अंतिम पड़ाव के दौरान 1994 में नेवेल्स की ओर से पांच मैच खेले थे। मेसी ने माराडोना की कोचिंग में अर्जेंटीना की तरफ से विश्व कप भी खेला।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर