Astro Tips: मंगलवार को जन्मे लोग कैसे होते हैं, जानें किन बातों से रहते हैं सबसे ज्यादा परेशान

Tuesday Born Personality in Hindi: Mangalwar Ko Janme Log Kaise Hote Hain: मंगलवार को जन्मे लोग निडर और साहसी स्वभाव के माने जाते हैं। ये दोस्तों और परिवार का साथ निभाने वाले होते हैं। लेकिन कुछ चीजें इनको लगातार परेशान भी करती हैं।

Astrology, Tuesday born people, How are Tuesday born people tend to spend life
मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों का चरित्र  

Tuesday Born Personality in Hindi: क्या आपका जन्म मंगलवार को हुआ है? और क्या आप जानते हैं कि एस्ट्रोलॉजी में ग्रह नक्षत्रों के साथ साथ, किस वार को आपका जन्म हुआ है यह जानना भी बहुत जरूरी होता है। क्योंकि इससे आपकी पर्सनैलिटी और नेचर बिल्ड होने में खास असर पड़ता है। हफ्ते के सातों दिनों का एक-एक स्वामी ग्रह होता है, जिसके बिहेवियर के अनुसार ही आपके फ्यूचर और बिहेवियर का अंदाजा लगाया जा सकता है। जैसे सोमवार को जन्मे लोगों पर चंद्रमा का असर होता है उसी तरह अगर आपका जन्म मंगलवार को हुआ है, तो आपके व्यवहार और जीवन का बड़ा हिस्सा मंगल ग्रह से संबंधित रहेगा। सभी प्लैनेट्स में से मंगल यानि मार्स को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। जिसे ज्योतिष में जोश, उत्साह, क्रोध, भूमि और रक्त का मेन फैक्टर माना जाता है। जानिए कि मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव और भविष्य कैसा होता है। 

मंगलवार को जन्म लेने वालों का स्वभाव कैसा होता है

मंगल ग्रह के असर से लिहाजा मंगलवार को जन्म लेने वाले लोग काफी एक्टिव और एनर्जेटिक होते हैं। हालांकि इनका स्वभाव उग्र होता है, ये बहुत छोटी छोटी बातों पर भड़क जाते हैं, लेकिन इनका गुस्सा जल्दी उतर भी जाता है। दूसरी तरह से देखें तो यही कारण है इनके निडर और दबंग रहने का, ये मुश्किल आने पर डरते नहीं हैं डटकर सामना करते हैं। ये साहसी और महत्वाकांक्षी होते हैं। साथ ही इनकी यह खास बात होती है कि ये किसी बाहर वाले पर जल्दी विश्वास नहीं करते हैं।

Hanuman Chalisa: हनुमान चालीसा का पाठ कब और कैसे करें

मंगलवार को जन्म लेने वालों का करियर

मंगलवार को जन्मे लोग अपने निडर और स्ट्रांग नेचर के अनुसार सेना, पुलिस, किसी फोर्स या किसी भी तरह के स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा करियर बना सकते हैं। फिजिकली एक्टिव होने के अलावा क्योंकि ये तकनिकी कामों में भी सफलता हासिल कर सकते हैं। इसलिए मैकेनिक, मशीनरी, इंजीनियरिंग जैसी फील्ड्स भी इनके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है। और क्योंकि इनको लग्जरी लाइफ जीना पसंद है, ये कमाई भी उसी तरह करते हैं और खर्च करने में कभी पीछे नहीं हटते भले ही वे फिजूल खर्च हो।

मंगलवार को जन्म लेने वालों की लव लाइफ

करियर की तरह ही इन लोगों की लव लाइफ भी काफी अच्छी होती है। इनके साहसी स्वभाव की वजह से ये अपने प्रेम के लिए हर चीज से लड़ जाते हैं। ये हमेशा अपने पार्टनर और परिवार के लिए डेडिकेटेड रहते हैं। ये काफी पैशनेट होते हैं, तथा इनकी लव लैंग्वेज मोस्टली फिजिकल होती है। ये जिद्दी होते हैं और एक्सपेक्ट करते हैं कि इनका पार्टनर इनकी सुने।

बुध ग्रह के इस रत्न को धारण करते ही जाग जाएगी सोई किस्मत

मंगलवार को जन्म लेने वाली लड़कियां कैसी होती हैं 

इस दिन जन्म लेने वाली लड़कियां भी किसी लड़के से कम नहीं होती हैं। ये बहुत स्ट्रांग, इंडीपेंडेंट सोच की होती है, जो समाज के स्टीरियोटाइप्स को, लड़कियों को नीचे दबाने वाली मान्यताओं को तोड़ने में विश्वास रखती हैं।

मंगलवार को जन्म लेने वालों की हेल्थ

हमेशा एक्टिव और एनर्जेटिक रहने के कारण इस दिन जन्मे लोग हेल्थ वाइज काफी स्वस्थ रहते हैं। और शायद इसलिए भी क्योंकि ये लोग अपनी हेल्थ को लेकर काफी कॉन्शियस रहते हैं। जिस वजह से इनको बहुत कम हेल्थ इशूज का या किसी तरह की शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ता है। इन लोगों को हालांकि, ब्लड से जुड़ी समस्याओं की संभावनाएं रहती है। इन लोगों को किसी प्रकार का इन्फेक्शन आदि होने की भी संभावना होती है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर