Navratri me Lal Kitab ke Totke: नवरात्रि में घर में लगाएं ये एक पौधा, दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्‍मी

Navratri Lal Kitab tricks : देवी लक्ष्मी को यदि आप घर में रोके रखना चाहते हैं तो आपको नवरात्रि में लाल किताब के उपाय आजमाने चाहिए। ये उपाय नवरात्रि में करने से बहुत जल्दी फलीभूत होते हैं।

Navratri Lal Kitab tricks, नवरात्रि में करें लाल किताब के अचूक उपाय
Navratri Lal Kitab tricks, नवरात्रि में करें लाल किताब के अचूक उपाय 

मुख्य बातें

  • नवरात्रि में किसी भी दिन घर में नागकेसर का पौधा जरूर लगाएं
  • पीपल के पत्ते पर सिंदूर से श्री लिखकर देवी को चढ़ा दें
  • नवरात्रि में रोज पीपल के पेड़ में दूध चढ़ाना चाहिए

देवी लक्ष्मी बहुत चंचल होती है और उन्हें घर में टिकाए रखना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन लाल किताब में कुछ उपाय ऐसे हैं, जो देवी को घर में सदा के लिए रोके रख सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमारे लाख मेहनत और जतन के बाद भी घर में रुपये-पैसे की किल्लत बनी रहती है। धन आता भी है तो रुकता नहीं या धन कमाने के स्रोत पर ही कई बार ग्रहण सा लग जाता है। यदि आपके साथ भी ऐसा होता है कि आपकी मेहनत की कमाई आते ही उड़ जाती है तो आपको नवरात्रि में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ खास उपाय करने चाहिए। लाल किताब में दिए ये उपाय बहुत ही कारगर माने गए हैं।

लाल किताब के ये उपाय, धन की नहीं होने देंगे कभी कमी (Navratri Lal Kitab ke upay totke)

1. नवरात्रि में किसी भी दिन अपने घर में आप नागकेसर का पौधा जरूर लगाएं। ये ऐसा पौधा है जो देवी लक्ष्मी को बहुत आकर्षित करता है। देवी इस पौधे के लगते ही आपके घर में आ जाएंगी और आपको धन पाने के नए रास्ते मिलेंगे।

2. यदि धन आते ही चला जाता है तो नवरात्रि पर गुलर के दो फल लेकर आए और देवी के चरणों में इसे रख कर फिर अपनी तिजोरी में लाल कपड़े में लपेट कर रख दें। धन आने का जरिया बना रहेगा।

3.यदि आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं तो आपको नवरात्रि की नवमी को लोहे के पात्र में जल भरे और इसमें चीनी, दूध और घी मिला कर पीपल के की जड़ में चढ़ना चाहिए। इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

4. नवरात्रि में पीपल के पेड़ पर सफेद रंग की ध्वजा चढ़ाने से आकास्मिक धन की प्राप्ति का योग बनता है।

5. नवरात्रि की अष्टमी पर देवी दुर्गा को कमल का फूल चढ़ाएं और फिर इसे लाल वस्त्र में लपेट कर उनके चरणों में दें। इसके बाद इस पर सिंदूर लगा कर उसे अपनी तिजोरी में रख दें। धन की आपको कभी कमी नहीं होगी।

6.नवरात्रि के मौके पर नौ कन्याओं को भोजन कराने और उन्हें श्रृंगार के साथ उपहार देने से धन की कमी दूर होती है।

7.यदि नौकरी चली गई है या नौकरी मिल नहीं रही तो नवरात्रि में रोज पीपल के पेड़ की जड़ में कच्चा दूध चढ़ाएं। साथ ही शाम के समय देवी मां के सामने घी का दीपक जलाएं। ये उपाय आपकी समस्या दूर कर देगा।

8. घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को  दूर कर आप अपने धन संकट से बच सकते हैं। इसके लिए नवरात्रि में किसी भी दिन मुख्य द्वार पर नींबू और मिर्च टांग दें और जब ये सूखने लगे नया लगा दें।

9.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि में उन्हें बूंदी के लड्डू चढ़ाना अच्छा माना जाता है। इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

10.पीपल के पत्ते पर सिंदूर से ‘श्रीं’ लिखें और देवी को चढ़ाकर बाद में अष्टमी के दिन अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन की बढ़ोत्तरी होगी।

नवरात्रि में किए गए लाल किताब के ये उपाय आपकी समस्या को दूर करेंगे और धन संकट से मुक्त करेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर