Love Vastu Tips: सिंगल लोग कमरे में रखें ये फूल, जीवन में आएगा प्यार

Vastu Tips for Love: लव लाइफ में फूलों का काफी महत्व होता है। प्रेमी-प्रेमिकाएं अपने प्यार का इजहार करने से लिए तमाम तोहफे के साथ फूलों का भी सहारा जरूर होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं फूलों से आपकी सिंगल लाइफ में खुशहाली आ सकती है और आपको मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है।

Vastu Tips
Vastu Tips 
मुख्य बातें
  • फूलों से जुड़ा कोई भी उपाय करने के लिए ताजा फूलों का करें प्रयोग
  • अद्भुत प्रेम का प्रतीक है रजनीगंधा फूल
  • सिंगल लोगों के लिए उपयोगी है फूलों से जुड़ा उपाय

Love Vastu Tips For Bachelor: जीवन में सच्चा प्यार भला कौन नहीं चाहता। अगर सच्चा प्यार ही आपका जीवनसाथी बन जाए तो जिंदगी खुशियों से भर जाती है। लेकिन ये खुशी हर किसी के भाग्य में नहीं होती। कई लोग ऐसे होते हैं जो सिंगल होने पर दुखी व परेशान होते हैं। उन्हें भी अपने जीवन में किसी ऐसे साथी की तलाश होती है जिसके साथ वह अपनी मन की बातें शेयर कर सके। दुख और परेशानियों को बांट सके और प्यार के पल गुजार सके। अगर आप भी बैचलर हैं और ऐसा ही चाहते हैं तो आपकी चाहत भी जरूर पूरी हो सकती है।

पढ़ें- मई 2022 के विवाह के शुभ मुहूर्त, इस योग और नक्षत्र में विवाह होगा सफल

वास्तु में हर समस्या का समाधान बताया गया है। ऐसे में अगर आप सिंगल हैं और लव पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो इस लेख में बताए गए कुछ वास्तु उपाय आपके जीवन में जीवनसाथी की खुशियां ला सकती है। सिंगल लोगों के लिए फूलों से जुड़े ये उपाय अच्छे साबित हो सकते हैं। प्यार का इजहार करने, खुशियों को जाहिर करने और ऐसे ही कई मौके पर फूलों की खास भूमिका होती है। इसलिए फूलों से जुड़े ये वास्तु टिप्स आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं और इससे आपकी सिंगल लाइफ जल्द ही डबल हो जाएगी।

जानते हैं लव लाइफ के लिए फूलों से जुड़े वास्तु टिप्स…

  • वास्तु के अनुसार जो लोग सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं उन्हें हमेशा अपने पास एक गुलाब का ताजा फूल रखना चाहिए। अगर गुलाब का फूल नहीं हो तो आप कोई भी सुगंधित फूल जरूर रखें। इससे लव पार्टनर मिलने की संभावना बढ़ती है। 
  • गुलाब फूल से जुड़ा एक और उपाय आपके जीवन में प्यार ला सकता है। शुक्रवार के दिन आप माता लक्ष्मी के मंदिर में जाएं और दो गुलाब के फूल अर्पित करें। इससे सच्चा प्यार मिलता है।
  • सिंगल लोग अपने बेडरूम में कांच के बाउल या किसी भी कांच के बर्तन में पानी भरे और इसमें गुलाब के फूल डालकर रखें। इससे भी जीवन में मनचाहा प्यार मिलता है।
  • रजनीगंधा फूल को प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसकी खुशबू किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करती है। अपने कमरे में ताजा रजनीगंधा के फूल रखें। इससे भी जीवन में प्यार की संभावना बढ़ती है।

फूलों से जुड़ा कोई भी उपाय करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि फूल ताजा हों। मुरझाये, सूखे या बासी फूलों से नकारात्मकता आती है। अगर आप किसी को फूल दे रहे हैं तो वह सुगंधित और ताजा होने चाहिए। कमरे में भी हमेशा ताजा फूलों का ही प्रयोग करें। बासी होने पर फूलों को तुरंत हटा दें। 

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर