रोग ही नहीं हर विपदा होगी दूर, लाल किताब में दिए सिंदूर के 6 उपाय आजमा कर देखें

Lal Kitab Se Jude Sindoor Ke Upay : यदि आप किसी रोग या विपदा से गुजर रहे हैं तो आपको लाल किताब में दिए सिंदूर के उपायों को जरूर आजमाना चाहिए। ये उपाय एक नहीं अनेक समस्याओं का हल है।

Lal Kitab Ke Upay, लाल किताब के उपाय
Lal Kitab Ke Upay, लाल किताब के उपाय 

मुख्य बातें

  • सिंदूर में बहुत ही शक्ति मानी गई है और इसके उपाय बहुत कारगर होते हैं
  • पति-पत्नी में यदि कलह रहता हो तो सिंदूर का उपाय बहुत काम आता है
  • तरक्की और आर्थिक तंगी के लिए भी सिंदूर के उपाय बहुत कारगर हैं

सिंदूर सुहगा की निशानी मानी गई हैं और साथ ही इसे देवी पूजा में भी अहम माना गया है। सिंदूर की शक्ति केवल सुहाग की रक्षा के लिए ही नहीं, बल्कि रोग और विपदाओ से बचाने वाली भी मानी गई है। सामुद्रिक शास्त्र के लाल किताब में सिंदूर से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो मनुष्य को कई तरह कि विपदाओं से बचाने का दम रखते हैं। सिंदूर के उपाय बहुत कारगर होते हैं और ये टोने-टोटके के असर का उतारने वाला भी माना गया है। तो आइए जानें, सिंदूर के उपाय आपको किन-किन समस्याओं से बचा सकता है।

लाल किताब में सिंदूर को माना गया है बेहद शक्तिशाली

  1. घर में नकारात्मक शक्तियों की मौजूदगी महसूस होती हो तो आपको लाल किताब के ये उपाय बहुत मददगार साबित होंगे। सिंदूर की मदद से आप नकारात्मक शक्तियों को न केवल घर में प्रवेश करने से रोक सकेंगे, बल्कि घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां भी बाहर हो जाएंगी। बस इसके लिए आपको घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर में थोड़ा तेल मिलाकर लगाना होगा। आप चाहें तो इससे स्वास्तिक या ऊं भी बना सकते हैं।

  2. यदि आपके तमाम मेहनत के बाद भी आपको जीवन में तरक्की नहीं मिल रही या आप प्रगति नहीं कर रहे तो सिंदूर का एक टोटका आपकी समस्या हल कर देगा। इसके लिए एक पान के पत्ते के ऊपर थोड़ा फिटकरी और सिंदूर रखें और इसे मौली से बांध दें। फिर इसे पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें और पीछे मुड़ कर न देंखें। यह उपाय कम से कम पांच बुधवार करें।

  3. कुंडली में सूर्य या मंगल ग्रह दोष है तो इसके लिए हर रविवार और मंगलवार थोड़ा सा सिंदूर बहते जल में प्रवाहित कर दें। साथ ही प्रतिदिन सूर्य को अर्ध्य देते समय थोड़ा सा सिंदूर मिला दें।

  4. आर्थिक संकट से जूझ रहें तो अपने मुख्य दरवाजे पर सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाएं और उस पर हल्दी से बिंदी बना दें। घर में पैसे की कमी नहीं रहेगी।

  5. यदि पति-पत्नी कलह रहता हो तो पत्नी को रात में सोते समय पति की तकिया के नीचे सिंदूर की पुड़िया रख देना चाहिए और सुबह उठकर स्नान करने के बाद सर्वप्रथम उस सिंदूर से अपनी मांग भर लेनी चाहिए। ऐसा करने से दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा।

  6. यदि रक्त दोष से कोई पीड़ित हो तो ऐसे व्यक्ति के ऊपर से सिंदूर सात बार घुमाएं और इसके बाद इस सिंदूर को जल में प्रवाहित कर दें। ये उपाय लगातार पांच बार करना होगा। इससे रक्त दोष मिट जायेगा।

तो सिंदूर के ये उपाय एक बार में एक ही आजमाएं। एक साथ सभी उपाय करने से समस्याएं खत्म नहीं होंगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर