UP Police result: जेल वार्डर, फायरमैन, घुड़सवारों के 5,805 पदों के रिजल्‍ट जारी, योगी देंगे लेटर

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही और समकक्ष के 5805 पदों के नतीजों का ऐलान कर दिया है।इस परिणाम से जेल वार्डन के 3012,महिला वार्डर के 626,घुड़सवार सिपाही के 102,फायरमैन पुरुष के 2065 पद भरे जाएंगे 

 UP Police Recruitment results,uppbpb.gov,यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड,यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड का रिजल्ट,योगी आदित्यनाथ
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही और समकक्ष के 5805 पदों का परिणाम घोषित
  • 5,805 अभ्यर्थियों का इंतज़ार खत्म, पूरा होगा सरकारी नौकरी का सपना
  • चयनित अभ्यर्थियों से सीएम योगी करेंगे संवाद, सौपेंगे नियुक्ति पत्र

UP Police Constable Jail Warder and Fireman recruitment result out : यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही और समकक्ष के 5805 पदों का परिणाम का ऐलान कर दिया है।  वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर देखा जा सकता है परिणाम। इस परिणाम से जेल वार्डर के 3012,महिला वार्डर के 626,घुड़सवार सिपाही के 102,फायरमैन पुरुष के 2065 पद भरे जाएंगे। 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के ऑफ‍िस की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि शुचिता एवं पारदर्शिता के साथ कारागार विभाग में जेल वॉर्डन (महिला व पुरुष), घुड़सवार तथा फायरमैन के 6,000 से अधिक पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। चयनित अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान कर तैनाती दी जाए।

उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत सरकार ने कारागार और अग्निशमन विभाग में 5,805 से अधिक पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। इन दोनों ही महत्वपूर्ण विभागों में कई सालों बाद नई नियुक्तियां की जा रही हैं। शुक्रवार शाम 4 बजे कारागार विभाग में जेल वॉर्डर (महिला व पुरुष), घुड़सवार पुलिस और अग्निशमन विभाग में फायरमैन पदों पर चयनित अभ्यिर्थियों को सरकार नियुक्ति पत्र जारी करेगी। चयनित अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवाद भी करेंगे।

कारागार विभाग में जेल वार्डर पर उसने 3012 पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। जेल वार्डर पद पर 626 महिलाओं को नियुक्ति दी गई है। 102 घुड़सवार पुलिस और अग्निशमन विभाग में 2065 युवाओं को फायरमेन बनाया जा रहा है। इन सभी चयनित अभ्यर्थियों को शुक्रवार शाम को उनके नियुक्ति पत्र दिये जाएंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर