UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस के 243 पदों पर भर्ती में हो सकती है देरी, ये है कारण

UP Police Vacancy 2022: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस के कुल 243 पदों पर भर्तियों में देरी होने के आसार जताए जा रहे हैं। सरकार ने इस परीक्षाओं के आयोजन के लिए एग्जाम एजेंसियों से 20 मई को टेंडर दाखिल करने के निर्देश दिए थे लेकिन मात्र एक संस्थान ने ही अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए टेंडर दाखिल किया है। जिस कारण से टेंडर प्रक्रिया दोबार शुरू की गई है।

Delay in UP Police Vacancy 2022: UP Police vacancy for SI and ASI Posts may Delay, know the Reason
यूपी पुलिस की भर्तियों में हो सकती है देरी 
मुख्य बातें
  • यूपी सरकार ने यूपी पुलिस के विभिन्न पदों के लिए कुल 243 भर्तियां निकाली थी।
  • इन भर्तियों में एसआई, व एएसआई के पद भी शामिल है।
  • इन पदों पर परीक्षाओं के आयोजन के टेंडर में आया विलंब।

UP Police Vacancy 2022: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस में भर्तियों का फैसला किया है जिसका युवा बीते काफी समय से इंतजार कर रहे थे। हालांकि यूपी पुलिस की इन भर्तियों में अब एक बड़ी अड़चन सामने आ गई है। इससे अब इन भर्तियों की प्रक्रिया में विलंब आने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। इस बारे में सरकार ने 10 जून को एक प्रेस रिलीज के माध्यम से सूचना भी जारी की है। दरअसल यूपी पुलिस में कुल 243 (UP Police Vacany 2022) भर्तियां होनी है। जल्द ही इन सभी पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए यूपी सरकार के द्वारा परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा। इन  पदों पर भर्ती को लेकर परीक्षाओं के आयोजन के लिए सरकार ने एग्जाम एजेंसियों से 20 मई को टेंडर दाखिल करने के निर्देश दिए थे लेकिन मात्र एक संस्थान ने ही अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए टेंडर दाखिल किया है। जिस कारण से अब एक बार फिर टेंडर प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया गया है जिससे यकीनन यूपी पुलिस में भर्तियों की प्रक्रिया में देरी आ सकती है।  

Vacancy in UP Police: यूपी पुलिस में इन पदों पर निकली है भर्तियां 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से यूपी पुलिस के कुल तीन पदों पर युवाओं का चुनाव किया जाएगा। इन पदों में सबसे पहले यूपी पुलिस उपनिरीक्षक एसआई (गोपनीय)I, के 66 पदों पर, पुलिस सहायक उपनिरीक्षक एएसआई (लिपिक) के 143 पदों व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक एएसआई (लेखा) के कुल 34 पदों पर भर्ती शामिल है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इन सभी पदों पर सीधी भर्ती का आयोजन किया जाएगा। 

इन सभी पदों के लिए सरकार भर्ती में परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड (सीबीटी) में परीक्षा का आयोजन करेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें एक लाख अभ्यर्थियों के शामिल हो सकते हैं। इसके बाद शारीरिक योग्यता को सिद्ध करने की परीक्षा व कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा में 750 उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार टेंडर प्रक्रिया खत्म होने के बाद सरकार जल्द ही इसको लेकर भी आधिकारिक सूचना जारी कर सकती है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर