JEE NEET Admit Card 2022: जल्द जारी हो सकता है जेईई मेन 2022 का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Main 2022 Admit Card Expected Release Date: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही जेईई मेन 2022 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जेईई मेन 2022 के लिए 12 जून 2022 तक एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

JEE Main 2022 Admit Card Expected Release Date: JEE Main 2022 Admit Card Expected To Be Released on June 12 Check Details Here
जल्द जारी हो सकता है जेईई मेन 2022 का एडमिट कार्ड  
मुख्य बातें
  • एनटीए जल्द ही जेईई मेन 2022 (JEE Main Admit 2022 Release Date) का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।
  • उम्मीद जताई जा रही हैं कि 12 जून तक JEE Main 2022 का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।
  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

JEE Main 2022 Admit Card Expected Release Date: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन 2022) के उम्मीदवार काफी लम्बे समय से जेईई मेन परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि रविवार, 12 जून 2022 तक जेईई मेन का एडमिट कार्ड जारी हो सकता है। ताजा अपडेट के अनुसार, जेईई मेन का एडमिट कार्ड 12 जून तक कभी भी जारी हो सकता है। एक बार जब राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन के एडमिट कार्ड को आधिकारिक रूप से जारी कर देगा तो उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- nta.ac.in से जेईई मेन 2022 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स 2022 के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें जेईई मेन 2022 के एडमिट कार्ड की सटीक रिलीज की तारीख और समय जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in वेबसाइट की जांच करते रहना चाहिए। सभी अपडेट वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स 2022 के लिए उपस्थित होने का फैसला किया है उन्हें परीक्षा के दिनों में भ्रम से बचने के लिए नवीनतम जानकारी से अपडेट रहना चाहिए।

How to Download JEE NEET Admit Card 2022

एनटीए जैसे ही आधिकारिक तौर पर एडमिट कार्ड जारी कर देगा वैसे ही जेईई मेन 2022 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित आसान चरणों का पालन करना होगा-

  • स्टेप-1 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • स्टेप-2 होमपेज पर ‘JEE Main Admit Card 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-3 एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड जैसे आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करके अपने अकाउंट में लॉग इन करें।
  • स्टेप-4 वेबसाइट से हॉल टिकट डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेन्स 2022 एडमिट कार्ड जारी करने के बाद, एनटीए स्व-घोषणा फॉर्म jeemain.nta.nic.in पर भी प्रकाशित करेगा। जहां उम्मीदवारों को अपना हालिया यात्रा इतिहास और स्वास्थ्य स्थिति बतानी होगी।



एनटीए जल्द ही जेईई मेन 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही हैं कि 12 जून तक एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही जेईई मेन 2022 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जेईई मेन 2022 के लिए 12 जून 2022 तक एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर