TNUSRB तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल के पदों पर करने जा रहा है भर्ती, 10906 पदों पर कर सकेंगे आवेदन

10वीं पास चुके और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के सुनहरा अवसर है वो तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल 10906 पदों पर जल्द आवेदन कर सकते हैं जिसपर वैकेंसी निकली हैं।    

Tamil Nadu Police is going to recruit constable posts can apply on 10906 posts
तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल के खाली पड़े कुल 10906 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन  

TNUSRB ने तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल के 10906 पदों पर कांस्टेबल, जेल वार्डर और फायरमैन के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है  जो तमिलनाडु पुलिस फोर्स में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हे। इस पद के लिए जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं वो तमिलनाडु यूनिफॉर्मड बोर्ड (TNUSRB) की ऑफिशियल वेबसाइट www.tnusrb.org  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आप 26 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

 जानें किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

तमिलनाडु यूनिफॉर्मड बोर्ड (TNUSRB) ने तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल के खाली पड़े कुल 10906 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। जिसमें पुलिस कांस्टेबल के सबसे अधिक 10331 पदों पर, फायर मैन के 453 पद पर और जेल वार्डर के 119 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं । योग्य और इच्छुक उम्मीदवार  टीएनयूएसआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.tnusrb.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

पुलिस कांस्टेबल  पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। 

महत्वपूर्ण तिथि

26 सितंबर 2020 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। 26 अक्टूबर को आवेदन की अंतिम तारीख है। परीक्षा तिथि TNUSRB  के दिशा-निर्देश के अनुसार 13 दिसम्बर 2020 को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि  TNUSRB  की ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा अभी जारी नहीं किया गया है। दिशा निर्देश जारी होते ही सूचित किया जाएगा। 

आयु सीमा

18 से 24 साल के युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन नियम के अनुसार छूट मिलता है वह यहां भी आपको मिलेगा।

कैसे करें आवेदन

तमिलनाडु पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार तमिलनाडु यूनिफॉर्मड बोर्ड (TNUSRB) की आधिकारिक वेबसाइट www.tnusrb.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, यहां आपको आवेदन 26 अक्टूबर से पहले करना होगा।   

आवेदन शुल्क 

इस फॉर्म को भरने के लिए जनरल ,ओबीसी और सभी वर्गों को 130 रूपये का एक समान भुगतान करना पड़ेगा। यह भुगतान आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग,ई चालान और एसबीआई चालान के जरिए भी कर सकते हैं। 

यह है जरूरी

आवेदन करते समय आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करना होगा। इसके साथ ही अपने सभी जरूरी दस्तावेज और 10वीं की मार्कशीट स्कैन कर रख लें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर