Sarkari Naukri 2020: मिजोरम में Hindi Teachers के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन 

बेरोजगारी के इस दौर में मिजोरम सरकार ने शिक्षा विभाग में 665 हिंदी शिक्षकों के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यहां आप 14 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

hindi teachers vacancy 2020
मोजरम में निकली हिंदी टीचर्स की वैकेंसी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : मिजोरम सरकार के शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। मिजोरम सरकार ने अपने यहां शिक्षा विभाग के 665 पदों पर सीएसएस हिंदी शिक्षकों के पद पर नियुक्ती करने जा रहा है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो मिजोरम सरकार के विद्यालयों में हिंदी शिक्षकों की सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन मोड के माध्यम से मिजोरम सरकार के शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर मिजोरम सरकार की शिक्षा विभाग को भेज सकते हैं। 

जानें कैसे सरें आवेदन

मिजोरम शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सीएसएस हिंदी शिक्षकों के पद पर ऑफलाइन जाकर आवेदन करना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार  मिजोरम शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.schooieducation.mizoram.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर अपनी योग्यता के अनुसार पदों पर आवेदन कर मिजोरम शिक्षा विभाग को आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2020 तक भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए मिजोरम शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों को डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2020 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2020 तक मिजोरम शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.schooieducation.mizoram.gov.in  पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर भेज सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इस पद पर आवेदन के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी के साथ स्नातक में उत्तीर्ण होना चाहिए। जनरल एजुकेशन में बीएड या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में हिंदी में ग्रेजुएट होना चाहिए और इसके साथ ही आवेदक को राज्य की भाषा मिजो का पूरा ज्ञान होना चाहिए।

जाने कितनी होगी सैलेरी

मिजोरम शिक्षा विभाग में नियुक्त उम्मीदवारों को 30000 रूपये प्रतिमाह का मासिक वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस फॉर्म को भरने के लिए जनरल उम्मीदवारों को 200 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा। एससी,एसटी और ओबीसी  में आने वाले उम्मीदवारों को आर्थिक छूट के आधार पर 150 रूपये का भुगतान करना होगा। 

इन बातों का रखें ध्यान

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पास पोर्ट साइज फोटो और मिजोरम शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर जमा करना होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर