POSOCO में अप्रेंटिसशिप का मौका, हर महीने मिलेंगे 12000, जानें योग्‍यता और आवेदन की प्रक्रिया

Apprenticeships in POSOCO: पावर कॉरपोरेशन में काम करने के इच्‍छुक लोगों के लिए अप्रेंटिसशिप का अवसर है। ये प्रशिक्षण एक साल का होगा। इसमें अभ्‍यर्थियों को हर महीने तय वेतन भी मिलेगा।

Apprenticeships
Apprenticeships (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अप्रेंटिसशिप का अवसर
  • इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों को मिलेगी वरीयता
  • एक साल की अवधि के लिए होगा प्रशिक्षण

Apprenticeships in POSOCO: पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (POSOCO) विद्युत शाखा में अप्रेंटिसशिप का मौका है। इसमें प्रशिक्षण की अवधि 1 साल की है। चयनित प्रशिक्षुओं को 12,000 रुपए महीना सैलरी मिलेगी। इसमें इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार अप्‍लाई कर सकेंगे। उम्मीदवार 31 दिसंबर तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन 
इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार इसके लिए योग्‍य होंगे। अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के प्रावधानों के अनुसार चिकित्सकीय रूप से फिट होने वाले उम्मीदवार एनएलडीसी, पोसोको में शिक्षुता के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। आवेदक mhrdnats.gov.in पर आवेदन भेज सकते हैं।  ऐसे उम्मीदवार जो अंतिम परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी नहीं की है वे इसमें आवेदन नहीं कर सकते हैं। 

कैसे होगा चयन 
जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन इंजीनियरिंग, दस्तावेज़ सत्यापन और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्यता के आधार पर किया जाएगा। यदि दो या दो से अधिक अभ्यर्थी मेरिट सूची तैयार करते समय समान अंक प्राप्त करते हैं, तो अधिक आयु के उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर