PNB Recruitment 2020: मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती, आज से आवेदन शुरू

PNB SO Recruitment 2020: पीएनबी में मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकली है। उम्मीदवारों की नियुक्ति ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। उम्मीदवार यहां आयु सीमा और अन्य डिटेल देख सकते हैं।

PNB Recruitment 2020
मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती 

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (मैनेजर और सीनियर मैनेजर) के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर कर सकते हैं। ये भर्ती 535 रिक्त पदों पर की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 8 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह पीएनबी एसओ भर्भी 2020 ऑनलाइन आवेदन 29 सितंबर 2020 तक भरे जाएंगे। मैनेजर और सीनियम मैनेजर की नियुक्ति ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। वहीं उम्मीदवार यहां आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल देख सकते हैं।

PNB SO Recruitment 2020: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की ओपनिंग डेट: 8 सितंबर 2020
ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि : 29 सितंबर 2020

वैकेंसी डिटेल
मैनेजर (रिस्क)-160 पोस्ट
मैनेजर (क्रेडिट)- 200 पोस्ट
मैनेजर (ट्रेजरी)-30 पोस्ट
मैनेजर (आरकीटेक्ट)-25 पोस्ट
मैनेजर (सिविल)-2 पोस्ट
मैनेजर (इकोनॉमिक)-10 पोस्ट
मैनेजर (एचआर)-10 पोस्ट
सीनियर मैनेजर (रिस्क)-40 पोस्ट
सीनियर मैनेजर (क्रेडिट)-50 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित कि गई है। इसके लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा
मैनेजर- उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित है। वहीं सीनियर मैनेजर के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

परीक्षा पैटर्न
पीएनबी एसओ भर्ती 2020 परीक्षा रीजनिंग, अंग्रेजी भाषा, क्वांटिटिव एप्टीट्यूड और प्रोफेशनल ज्ञान के विषयों को कवर करने वाले 120 मिनट के लिए 200 अंकों की होगी। अंग्रेजी भाषा के टेस्ट को छोड़कर उपरोक्त परीक्षण द्विभाषी, अर्थात अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध होंगे।

ऑनलाइन टेस्ट में गलत जवाब देने पर पेनाल्टी होगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए जिसके लिए उम्मीदवार द्वारा एक गलत उत्तर दिया गया है, उस प्रश्न के लिए दिए गए अंकों में से एक चौथाई या 0.25 सही अंक पर पहुंचने के लिए पेनाल्टी के रूप में काट लिया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर