Sarkari Naukri 2020: टीचर बनना चाहते हैं तो UP में निकली है शिक्षकों की बंपर भर्तियां

Uttar Pradesh में 16 हजार शिक्षक पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इसके लिए ऑनलाइन शिक्षा की जानकारी रखने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी।

teacher job
सरकारी टीचर जॉब  |  तस्वीर साभार: Representative Image

अगर आप भी टीचर बनना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश में शिक्षक के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई है। उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 16 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। हालांकि इस नौकरी में खास ये है कि ऑनलाइन शिक्षा का ज्ञान रखने वालों को ही इसमें प्राथमिकता दी जाएगी।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में सारे स्कूल ऑनलाइन कक्षा ले रहे हैं ऐसे में शिक्षकों का ऑनलाइन माध्यमों में दक्ष होना जरूरी है। कोरोना महामारी में संक्रमण से बचने के लिए अब हर तरफ ऑनलाइन शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है।

बताया जाता है कि राज्य में पिछले काफी समय से सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है इसके चलते राज्य सरकार ने शिक्षकोंकी बंपर भर्तियां निकाली हैं। बताया जाता है कि राज्य में यूं तो 80 हजार शिक्षकों की भर्तियां की जानी हैं लेकिन अभी फिलहाल के तौर पर 16 हजार पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर