इंडियन एयर फोर्स में नौकरी का मौका, लोवर डिविजन क्लर्क समेत इन पदों के लिए निकाली गई भर्ती

Vacancy in Indian Air Force: इंडियन एयर फोर्स की ओर से ग्रुप सी के सिविलियन पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए विज्ञापन भी जारी किए गए हैं। आवेदन ऑफलाइन मंगाए गए हैं।

sarkari naukri  
मुख्य बातें
  • योग्‍य उम्‍मीदवार अलग अलग पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन
  • ग्रुप सी के पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी
  • आवेदकों को फॉर्म के साथ जरूरी दस्‍तावेज की कॉपी भेजनी होगी

Job Opportunity in Indian Air Force: भारतीय वायु सेना में नौकरी करने की चाहत रखने वालों के लिए अच्‍छी खबर। विभाग ने विभिन्‍न पदों के लिए कुल 83 भर्तियां निकाली हैं। ये रिक्तियां एचक्यू र्सेंट्रल एयर कमांड, एचक्यू ईस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू साउथ वेस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू सेंट्रल एयर कमांड, एचक्यू वेस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू ट्रेनिंग कमांड और एचक्यू मेंटेनेंस कमांड में ग्रुप सी के सिविलियन पदों पर भर्ती क लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आवेदन 29 नवंबर 2021 तक कर सकते हैं। 

भर्ती के सिलसिले में वायु सेना की ओर रोजगार समाचार में 30 अक्टूबर से 5 नवंबर 2021 तक विज्ञापन भी जारी किया गया। इसके अनुसार, मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी), कुक, सुप्रींटेंडेंट, कारपेंटर, फायरमैन और सिविल मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के कुल 83 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। 

ऑफलाइन भेजने होंगे आवेदन 

उम्मीदवारों को इन पदों पर अप्‍लाई करने के लिए ऑफलाइन आवेदन भेजने होंगे। उन्‍हें विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर यानि 29 नवंबर 2021 तक सम्बन्धित एयर कमांड के मुख्यालय के पते पर साधारण डाक से जमा करने होंगे। आवेदन के लिए फॉर्म समेत जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स की स्कैन कॉपी साथ भेजनी होगी। 

इन योग्‍यताओं की जरूरत 

वायु सेना द्वारा निकाली गई ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। उनकी टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना जरूरी है। कुक और कारपेंटर पदों के लिए 10वीं पास होने के साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। सुप्रींटेंडेंट (स्टोर) के लिए  किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना चाहिए। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर