Bihar Police Constable Result 2021 Date: इस हफ्ते जारी हो सकते है बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्‍ट, ऐसे करें चेक

Bihar Police Constable Result 2021 Date: बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल बनने के ल‍िए जिन युवाओं के परीक्षा दी थी, उन्‍हें अपने परिणाम का इंतजार है। काफी समय से अभ्‍यर्थी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

Bihar Police Constable Result 2021
Bihar Police Constable Result 2021  
मुख्य बातें
  • बिहार कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जल्द
  • बिहार पुलिस में 8415 पदों पर हो रही भर्ती
  • csbc.bih.nic.in पर जारी होगा बिहार पुलिस का रिजल्‍ट

Bihar Police Constable Result 2021 Date: बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल बनने के ल‍िए जिन युवाओं के परीक्षा दी थी, उन्‍हें अपने परिणाम का इंतजार है। काफी समय से अभ्‍यर्थी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। अभी तक  Central Selection Board of Constable (CSBC) की ओर से कांस्‍टेबल रिजल्‍ट को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है और इसी वजह से उम्‍मीदवार असमंजस में हैं। कहा जा रहा है कि त्‍यौहारी सीजन के चलते र‍िजल्‍ट में देरी हो रही है। 

csbc.bih.nic.in पर परिणाम जारी होने के बाद देखा जा सकता है और डाउनलोड किया जा सकता है। लिखित परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद चयनित उम्‍मीदवारों को शारीरिक परीक्षण से गुजरना हेगा। लिखित परीक्षा के आधार पर आवेदकों को निर्धारित अनुपात में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। सिपाही के पद पर नियुक्ति हेतु चयन के लिए अंतिम मेधा सूची शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधीन तीनों स्पर्धाओं दौड़ ऊंची कूद और गोला फेंक अभ्यर्थी द्वारा प्राप्त कुल अंक के आधार पर तैयार की जाएगी। शारीरिक परीक्षण में पास होने के बाद ही कांस्‍टेबल के पद पर नियुक्ति होगी।

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट - Bihar Police Constable Result 2021 Download

  1. जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, उम्मीदवार csbc.bih.nic.in पर जाकर बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट चेक कर सकेंगे।
  2. csbc official website csbc.bih.nic.in पर जाकर आपको Bihar Police सेक्शन में जाना है।
  3. रिजल्ट जारी होने के बाद आपको संबंधित नोटिफिकेशन या लिंक पर क्लिक करना होगा।
  4. अब क्रेडेंशियल डालें, रिजल्ट देखें और डाउनलोड कर लें।

 बता दें कि Bihar Police Constable 2021 लिखित परीक्षा में करीब 12 लाख छात्रों ने भाग लिया था। इस लिखित परीक्षा का आयोजन 14 और 21 मार्च, 2021 को राज्य भर में किया गया था। हालांकि इस दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखा गया था। उम्मीदवारों को अगले दौर के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए लिखित परीक्षा में कुल अंकों का कम से कम 30% अंक प्राप्त करने की जरूरत है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर