Meethe Chawal ke Laddu Recipe : घर पर ऐसे बनाएं मीठे चावल के लड्डू, ये है शेफ स्‍टाइल आसान रेस‍िपी

Meethe Chawal ke Laddu ki vidhi : गुरुद्वारे में अक्सर प्रसाद में मीठे चावल के लड्डू मिलते हैं जो बच्चों से लेकर बड़े लोगों तक के प्रिय होते हैं। अगर आप ये घर पर बनाना चाहते हैं तो देखें इसकी आसान रेस‍िपी।

how to make meethe chawal ke laddu at home recipe video
meethe chawal ke laddu 

सबसे पहले मीठे चावल को उबालें और अलग से कटोरे में रख लें फिर उसके उपर अलग से केसर, नारियल, बादाम, काजू को बारीकी से काटकर डाल दें। इसके ऊपर अलग से किशमिश, इलायची और लौंग डाल दे फ्लेवर के लिए इन सब में देसी घी सबसे जरूरी है तो उसे भी उपर से डाल दें। इसके बाद चावल को थोड़ी देर ढक दें। चावल पकने के बाद उसके उपर अलग से गरम पानी डालें और चीनी डालें स्वाद अनुसार और अच्छे से मिक्स कर लें। 

चावल को लड्डू बनाने के लिए इसे पहले ठंडा कर लें। लड्डू बनाने के लिए हमे चाहिए मिल्क केक। केक के टुकड़े और इसको राइस के मिक्सचर में मिक्स कर लें। अच्छे से मिक्स करने के लिए उपर से कंडेंस्‍ड मिल्क डालें और अच्छे से मिक्स करें। 

अब इस मिक्सचर से लड्डू बनाएं। लड्डुओं को केक के टुकड़ों  में अच्छे से मिक्स कर दें और 5 मिनट के लिए बेक करें। अब लड्डू तैयार हैं। इसको आप प्लेट में रोज पेटल के साथ सजाएं। साथ ही थोड़े कंडेस्‍ड म‍िल्‍क के साथ गार्न‍िश कर दें। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर