Khasta Kachori Food: रक्षाबंधन पर घर में आसानी से बना सकते हैं स्वादिष्ट खस्ता कचोरी, पढ़ें पूरी रेसिपी

Rakhi Special 2020 Khasta Kachori Food : अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं या किसी यूपी वाले को जानते हैं तो आपने खस्ता कचोरी के बारे में जरूर सुना होगा। आज हम जानेंगे उसको बनाने की आसान रेसिपी।

rakshabandhan 2020 Special Khasta Kachori Uttar Pradesh famous Full Recipe
Full Recipe of Uttar Pradesh femus Khasta Kachori 

आज रक्षाबंधन है इस अवसर पर भाई के लिए कुछ स्पेशल क्रिस्पी और टेस्टी सा बनाएं। खस्ता कचोरी उत्तर प्रदेश के कुछ लोकप्रिFull Recipe of Uttar Pradesh femus Khasta Kachoriय व्यंजनों में से एक है। यहां आपको गली के किसी भी मिठाई की दुकान पर खस्ता कचोरी और आलू की सब्जी मिल ही जाएगी। इस व्यंजन के दीवाने आपको हर उम्र हर तबके में मिल जाएंगे। आज हम आपको उसी टेस्टी क्रिस्पी खस्ता कचोरी को घर पर बनाने कि आसान रेसिपी बताएंगे।

सबसे पहले आपको एक बाउल में एक कप मैदा लेना है उसमें थोड़ा सा बेसन मिलाना है एक चम्मच के करीब घी डालना है और उसे अच्छी तरह मिक्स करना है। 
अब इसमें थोड़ा सा नमक डालें और थोड़ा सा पानी डालकर इसे अच्छी तरह से गूंथ लें। अब इसे स्टफिंग तैयार होने तक एक कपड़े से ढक कर रख दें।

स्टाफिंग के लिए पहले अपने पैन को गर्म कर लें अब उसमें थोड़ा सा घी डालें घी गर्म हो जाने पर उसमें थोड़ा सा जीरा डालें और एक चुटकी के करीब हींग डालें इसके बाद में एक रात पहले से भीगी हुई मूंग की दाल को थोड़ा ग्राइंड करके पैन में डालें। ध्यान रखें कि मूंग की दाल का पेस्ट ना बने वह थोडा दरबरा ही रहना चाहिए। अब इसके अंदर एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर एक चम्मच गरम मसाला थोड़ा सा हल्दी एक चुटकी नमक मिलाकर इसे अच्छे से भुन लें। अब इस स्टाफिंग को अपने मैदे की लोइयों में भरकर कचोरी की शेप में बेल लें तथा धीमी आंच पर अच्छे से इसे गोल्डन होने तक सेंक लें। अब आपकी टेस्टी क्रिस्पी खस्ता कचोरी तैयार हो चुकी है। आप इसे मस्त आलू की सब्जी या चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर