Recipe Tips: ट्राई करें कुछ टेस्टी और हेल्दी, दाल पास्ता झटपट बनाने की जानिए आसान रेसिपी

Easy Recipe Of Dal Pasta: मूड बदलने के लिए आप हर रोज कुछ अलग ट्राई कर सकते हैं। ऐसे में एक बार दाल पास्ता जरूर बनाएं। यह सेहत व स्वाद दोनों में ही बेस्ट होता है। इसे बनाना भी काफी आसान है।

Dal Pasta Recipe tips
कैसे बनाएं दाल पास्ता 
मुख्य बातें
  • दाल पास्ता स्वाद और सेहत दोनों के लिए बेहतरीन है
  • दाल में मौजूद फोलेट और मैग्नीशियम हार्ट के मरीजों के लिए फायदेमंद होती है
  • इसके अलावा दाल खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करती है

How To Cook Dal Pasta: रोज-रोज एक जैसी मैगी व पास्ता खाकर आप बोर हो गए होंगे। ऐसे में कुछ अलग व पौष्टिक खाने का मन करें तो दाल पास्ता जरूर ट्राई करें। दाल पास्ता स्वाद और सेहत दोनों के लिए बेहतरीन है। दाल में मौजूद फोलेट और मैग्नीशियम हार्ट के मरीजों के लिए फायदेमंद होती है। इसके अलावा दाल खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करती है। इसे खाने से हार्ट संबंधित जुड़ी बीमारियां कम होती है। ऐसे में दाल से बनी रेसिपी आपके लिए बेहतरीन होगी। दाल पास्ता बनाना बेहद आसान है। इसमें आप पास्ता और दाल दोनों का ही स्वाद लें सकते हैं। इन दोनों को मिलाकर एक शानदार डिश तैयार होती है। आइए जानते हैं कैसे बनाएं डाल पास्ता।

Also Read- Dark Knees Cleaning: काले घुटने और कोहनी की वजह से उठाना पड़ रही है शर्मिंदगी? इन घरेलू टिप्स से करें साफ

इन सामग्री की पड़ेगी जरूरत

दाल पास्ता की रेसिपी ब,नाने के लिए पीली अरहर की दाल, पास्ता, तेल या बटर, नमक स्वादानुसार, टमाटर, प्याज हरी मिर्च, लाल मिर्च व चिली सॉस सामग्री की जरूरत पड़ेगी।

Also Read- Sindhi Chicken Biryani Recipe: डिनर में इस बार बनाएं कुछ अलग और टेस्टी, ट्राई करें सिंधी चिकन बिरयानी

बनाने की विधि

दाल पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले पीली दाल और पास्ता अलग-अलग उबाल लें। पास्ता उबालते वक्त आधा चम्मच तेल डालें। वहीं दाल को उबालते वक्त हल्दी, नमक और तेल की कुछ बूंदे डालें। दोनों चीजों को उबालने के बाद अलग-अलग बाउल में निकाल लें। अब आपको मसाला तैयार करना होगा। इसमें बारीक कटी प्याज लें। इसके साथ ही टमाटर को ग्राइंड कर लें। अब गैस पर करछी तेल गर्म करें और उसमें हल्का सा जीरा डाल दें। जीरा जैसे ही ब्राउन हो उसमें बारीक कटा हुआ प्याज डाल दें। प्याज के पक जाने के बाद कढ़ाई में टमाटर का पेस्ट और चिली सॉस भी डाल दें। साथ में नमक और मिर्च भी डाल दें। इसके साथ ही मसाले डालें। अब अपने पेस्ट को अच्छे से पकाएं। पेस्ट के पक जाने के बाद करछी दाल को कढ़ाई में डालें। दाल को कुछ मिनट के लिए मसाले के साथ पकाएं और फिर पास्ता भी कढ़ाई में डाल दें। कुछ मिनट के लिए पकाएं। फिर इसके ऊपर बारिक कटी धनिया डाल दीजिए। आपका दाल पास्ता बनकर तैयार हो जाएगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर