Crispy Banana Chips Recipe Video: बच्चों को नाश्ते में दे घर का बना हुआ शुद्ध 'बनाना चिप्स'

Crispy Banana Chips Recipe Video: केला एक हेल्थी फल है। जिसका उपयोग आप सब्जी बनाने या क्रिस्पी चिप्स बनाने में भी कर सकते हैं।

बनाना चिप्स बनाने की आसान रेसिपी
बनाना चिप्स बनाने की आसान रेसिपी  |  तस्वीर साभार: BCCL

Crispy Banana Chips Recipe Video: केला एक बहुत अच्छा फल है, जिसका उपयोग आप सब्जी और चिप्स बनाने में भी कर सकते हैं। 'बनाना चिप्स' एक क्रिस्पी नाश्ता है। जिसे आप चाय या कॉफी के साथ सर्व कर सकते हैं। अगर आप अपने बच्चे की हेल्थ को लेकर ज्यादा सावधान रहते हैं, तो आप 'बनाना चिप्स' घर में भी बनाकर बच्चे को नाश्तें में दे सकते हैं। इसे आप पिकनिक या बाहर लें जाने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। केला हमारे स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। इसमें आयरन की मात्रा काफी पाई जाती है। अगर आपको रक्तचाप से जुडी हुई समस्या है, तो आपको केला खाना चाहिए। केला हमारे रक्त की अशुद्धियों को ठीक करता है और शरीर में खून के बहाव को सही बनाये रखता है। 'बनाना चिप्स' को आप घर में भी बहुत ही कम समय में आसानी के साथ बना सकते हैं। इसे आप ड्राई जगह पर रखकर अधिक दिनों तक सुरक्षित भी रख सकते है। यहां आप देख सकते हैं घर बैठे बनाना चिप्स बनाने की आसान रेसिपी।

 'बनाना चिप्स' बनाने की सामग्री: कच्चा केला- 2, नमक- 4 टेबलस्पून, हल्दी- 1/2 टेबलस्पून, तलने के लिए तेल, आवश्यकता अनुसार नमक

'बनाना चिप्स' बनाने की विधि

1. 'बनाना चिप्स' बनाने के लिए सबसे पहले कच्चे केले को अच्छी तरह छिल लें।
2. दूसरी तरफ एक बर्तन में पानी, नमक और हल्दी डालकर उसे अच्छी तरह मिला लें।
3. पैन में तेल डाल कर दूसरी तरफ उसे गर्म कर लें।
4. जब तेल गरम हो जाए, तो उसमें केले के टुकड़े को चिप्स का आकार देकर फ्राई करें।
5. नमक, हल्दी वाले घोल को फ्राई करते समय उसमें डाल दें, ताकि उसका रंग सही आए।
6. जब वह अच्छी तरह फ्राई हो जाए, तो उसे एक बर्तन में निकाल लें और ठंडा होने पर उसे सर्व करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर