Ranchi Corrupt Officer News: पूजा सिंघल को ईडी ने फिर भेजा जेल, इस दिन तक हिरासत में रहेंगी निलंबित आईएएस

Ranchi Corrupt Officer News: निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल एक बार फिर न्यायिक हिरासत में भेज दी गईं हैं। बुधवार को सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने वापस जेल भेजने का आदेश दिया।

Pooja Singhal sent to jail
पूजा सिंघल भेजी गईं जेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा ने की मुकदमे में सुनवाई
  • कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में 8 जून तक के लिए भेजा
  • ईडी ने नौ मई को पूर्व आईएएस अधिकारी को किया था गिरफ्तार

Ranchi Corrupt Officer News: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पूर्व आईएएस पूजा सिंघल को बुधवार को होटवार जेल भेज दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष कोर्ट ने निलंबित खनन सचिव पूजा को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इस दिन ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा ने मुकदमे की सुनवाई की और पूजा को आठ जून तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया। 

पूजा की रिमांड अवधि आज पूरी हो रही है। इन्हें तीन बार रिमांड पर लिया गया है। जबकि ईडी की टीम ने पूजा को नौ मई को गिरफ्तार किया था। पहली बार पांच दिन की रिमांड पर ली गईं। दूसरी बार चार दिन और तीन बार पांच दिनों के रिमांड पर लिया गया था।  

मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग में 6 मई को हुई थी छापेमारी

आपको बता दें कि पूजा सिंघल के अलग-अलग ठिकानों पर ईडी की टीम ने 6 मई को छापेमारी की थी। दो दिन चली छापेमारी में इनके विभिन्न ठिकानों से 19.31 करोड़ रुपए बरामद हुए थे। मनरेगा घोटाले और मनी लान्ड्रिंग मामले में ईडी ने यह छापेमारी की थी। पूजा के पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार भी रिमांड पर लिए गए हैं। इनके भी विभिन्न ठिकानों पर छापे पड़े हैं।  

कब का है मामला

दरअसल, घोटले का यह मामला 2008 से 2011  के बीच का है। मनरेगा कोष में 18 करोड़ रुपए से अधिक राशि के गबन का आरोप है। इसी मामले में छह मई को ईडी ने खान एवं भू-विज्ञान विभाग के सचिव एवं झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक पूजा सिंघल के रांची स्थित आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

कल भी पड़े थे छापे

पूरे मामले में मंगलवार को भी रांची और बिहार के मुजफ्फरपुर में छापेमारी हुई थी। पूजा के करीबी विशाल चौधरी और निशित केशरी के ठिकानों पर यह छापे पड़े थे। इनके यहां से भी करोड़ों की संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर