17 साल की उम्र तक सिंगिंग नहीं था हार्डी संधु का पहला प्यार, इस सॉन्ग से मिली जबरदस्त शोहरत

Interesting Facts About Harrdy Sandhu: हार्डी संधु मौजूदा दौर के सबसे पॉपुलर पंजाबी सिंगर्स और एक्टर्स में से एक हैं। उनकी फैन फॉलोइंग देशभर में हैं।

Hardevinder Sandhu Aka Harrdy Sandhu
हार्डी संधु  |  तस्वीर साभार: Instagram

पंजाबी सिंगर और एक्टर हार्डी संधु कम वक्त में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। उनरी फैन फॉलोइंग पंजाब ही नहीं बल्कि देशभर में हैं।  उनके गाने आते ही छा जाते हैं। हार्डी अब तक कई हिट गाने दे चुके हैं, जिसमें जोकर, बैकबोन, क्या बात ऐ और नाह प्रमुख हैं। वह हाल ही में 'तितलियां' सॉन्ग में बतौर एक्टर नजर आए थे। गाने में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया। साथ ही उन्होंने  'तितलियां' के मेल वर्जन सॉन्ग में अपनी आवाज का जादू बिखेरा, जिसे बेहद पसंद किया गया।  

सिंगिंग नहीं था हार्डी का पहला प्यार

हरदेविन्दर संधू (जन्म नाम) का जन्म स्टार के बारे में दिलचस्प तथ्यों में से एक यह है कि वह 17 साल की उम्र तक कभी भी गायन में नहीं था। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह क्रिकेट (अपने पहले प्यार) के प्रति अधिक आकर्षित था। उनके रिश्तेदारों और दोस्तों का कहना है कि बचपन के दिनों में वह हमेशा खेल में थे। हालांकि उनके पास संगीत के लिए वह कोने थे, लेकिन उनका मुख्य लक्ष्य हमेशा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना था।

बताया जाता है कि हार्डी बहुत प्रतिभाशाली थे और अच्छी गति से गेंदबाजी करते थे। उन्हें पंजाब की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए चुना गया था। हालांकि, वह केवल 3 प्रथम श्रेणी मैच खेल पाए और फिर चोट के कारण क्रिकेट छोड़ना पड़ गया। उन्होंने 3 मैचों में 26 की औसत से 12 विकेट चटकाए थे।

इस सॉन्ग से मिली जबरदस्त शोहरत

किसी के लिए भी अपनी पसंदीदा चीज का त्याग करना बहुत मुश्किल होता है। हार्डी के लिए भी क्रिकेट छोड़ना कोई आसान बात नहीं थी। हालांकि, वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत थे और  जल्द ही नई चुनौतियों के लिए तैयार हो गए। उन्होंने क्रिकेट के बाद अपने दूसरे शौक यानी सिंगिंग पर ध्यान शुरू किया। उन्होंने निर्मल सिंह सिंगिंग का सबक सीखा और फिर पंजाबी म्यूजिक वर्ल्ड में कदम रखा। उनका पहला गाना साल 2012 में आया था, जिसका नाम टकीला शॉट था। 

'टकीला शॉट' उनता बड़ा हिट साबित नहीं हुआ, जिता हार्डी को उम्मीद थी। उन्हें बड़े हिट के लिए करीब एक साल इंतजार करना पड़ा। इसके बाद जब हार्डी साल 2013 में 'सोच' गाना लेकर तो लोगों के दिल में जगह बनाने में सफल रहे। हार्डी का यह गाना खूब पॉपुलर हुआ और वह रातों-रात जबरदस्त शोहरत हासिल करने में कामयाब हो गए। उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

साल 2014 में फिल्मी दुनिया में आए

हार्डी ने म्यूजिक वर्ल्ड में तहलका मचाने के बाद फिल्म दुनिया का रुख किया। उन्होंने पहली बार यारा दां कैचअप फिल्म में काम किया, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। इसके बाद हार्डी साल 2017 में आई 'मेरा माही एनआरआई' फिल्म में  नजर आए। अब हार्डी का जल्द ही बॉलीवुड डेब्यू भी होने जा रहा है। वह आने वाले वक्त में कबीर खान की फिल्म '83' में दिखाई देंगी। बता दें कि यह फिल्म साल 1983 में भारत की अविश्वसनीय क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत की सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में हार्डी पूर्व क्रिकेटर मदन लाल का कैरेक्‍टर निभा रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर