म्यूजिक वीडियो से बना चुके हैं पहचान फैज कुरैशी, जल्द बनेंगे डायरेक्टर

फैज़ कुरैशी बॉलीवुड में प्रोड्यूसर और कास्टिंग निर्देशक हैं। अब वह डायरेक्शन के फील्ड में उतर रहे हैं। फैज कुरैशी 'टेम्पो' गाने के बने निर्देशक हैं।

 Faiz Qureshi, Faiz Qureshi new, Faiz Qureshi Tempo song, Faiz Qureshi Tempo song in hindi, फैज़ कुरैशी, फैज़ कुरैशी लेटेस्ट न्यूज़, फैज़ कुरैशी लेटेस्ट न्यूज़ इन हिन्दी, फैज़ कुरैशी लेटेस्ट न्यूज़ हिन्दी में
Faiz Qureshi 

फैज कुरैशी बॉलीवुड में प्रड्यूसर और कास्टिंग निर्देशक के रूप में काम करते हैं। आपको बता दें वह कई पंजाबी गाने भी बना चुके हैं। हाल में उन्होंने संगीत वीडियो निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला लिया है। नए गाने टेम्पो में वह निर्देशक के रूप में काम किए है। ईटाइम्स के साथ बात करते हुए उन्होनें बताया, कि उन्हें बचपन से ही संगीत में रुचि रही है। उनका मानना है, कि संगीत में एक ऐसी जादुई शक्ति है, जो श्रोताओं से के साथ जोड़ने का काम करती है। उन्होंने बताया कि वह दिलचस्प वीडियो बनाने के लिए अक्सर विभिन्न अवधारणाओं पर विशेष ध्यान देते हैं।

उनका मानना है, कि इस एहसास की वजह से ही आज वह वीडियो, टीवी, विज्ञापन शो जैसे जगहों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है, मेरा काम दर्शकों को पसंद आता है। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि गाने टैंम्पो में वह पहली बार निर्देशक के तौर पर काम किया है। उन्होनें बताया कि इस यात्रा में मेरे साथियों ने मेरी बहुत मदद की हैं। उन्होनें कहा कि आजकल हर लोग संगीत से जुड़े हुए हैं। उनका यह गाना मानसिक और भावनात्मक दोनों तरफ से जुड़ा हुआ हैं।

 उन्होंने कहा कि यह संगीत दर्शकों को मधुरता देने का काम करेगा। इस गाने के जरिए दर्शक अपने पुराने दिन याद कर सकेंगें। उन्होने बताया कि इस गाने का अधिकांश काम पूरा हो जुका है। फैज कुरैशी ने बताया अमीर पंजाबी के साथ उनका यह दूसरा म्यूजिक प्रोडक्ट है। उन्होंने कहा कि दर्शकों ने मेरे पहले भी मेरे काम की सहराहना की है। फैज कुरैशी ने बताया कि यह गीत बहुत ही दुखद है। यह गाना जीवन के उस हिस्से को स्पष्ट करता है, जिसका हमने पहले कभी भी सामना नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि यह गाना दिल को छू लेने वाला है। उन्होंने उन पंजाबी संगीत कलाकार के बारे में बताया जिससे वह काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि बब्बू मान मेरे लिए एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहे हैं। उनके काम के बारे में मुझे जो भी चीज सबसे ज्यादा पसंद थी, वह सार्थक काम करने की इच्छा रखते हैं, ताकि उनके काम से दर्शकों को जीवन में कुछ योगदान दे सकें।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर