प्रेमिका के पिता ने युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, रात में घर से किया अगवा

22-year-old youth burnt alive in UP: कुछ वक्त पहले युवक ने प्रेमिका के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थीं।

fire
सांकेतिक फोटो 

मुख्य बातें

  • एक युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया गया
  • मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है
  • गुस्साई भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां फूंक दीं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक युवक को जिंदा जलाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। युवक को उसकी प्रमिका के पिता ने साथियों के साथ मिलकर पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना जिले के भुजैनी गांव की है। मौके पर पहुंची पुलिस को गांव वालों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ को आग के हवाले कर दिया। हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। किसी तरह पुलिस वालों ने भागकर जान बचाई। स्थिति को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

'प्रेमिका के परिवार ने किया अगवा'

मृतक युवक की पहचान 22 वर्षीय अंबिका प्रसाद पटेल के रूप में हुई है। पटेल भुजौनी गांव की ही रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात को कुछ लोग आए और अंबिका को उठाकर ले गए। उन्होंने अंबिका को पेड़ से बंधकर उसे आग लगा दी। जब पटेल के परिजनों ने तलाश शुरू की तो उसका शव गांव में ही अधजली अवस्था में मिला। शव मिलने के बाद भड़के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि, पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही हंगामा शुरू हो गया। मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे जिसके बाद किसी तरह ग्रामीणों के समझाकर मामला शांत किया गया।

लड़की की तस्वीरें कर दी थीं वायरल

कुछ वक्त पहले अंबिका प्रसाद पटेल ने प्रेमिका के साथ कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थीं। इसके बाद युवती के परिजनों ने पटेल पर मुकदमा भी दर्ज कराया था। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लेकिन वह कुछ ही समय में जमानत पर बाहर आ गया था। इसकी जानकारी मिलने पर लड़की के परिजन ने उसे उसके घर से अगवा कर लिया। उन्होंने पटेल को एक पेड़ से बांध दिया और उसमें आग लगा दी। बताया जा रहा है कि पटेल और युवती एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, मगर परिवार वाले रजामंद नहीं थे। हाल ही में लड़की की नौकरी यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर लगी है।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर