दहेज में मोटरसाइकल नहीं मिलने पर पति ने की घिनौनी हरकत, सोशल मीडिया पर पत्नी की लगाई बोली

उत्तर प्रदेश में एक शख्स ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को बिकाऊ बना दिया। उसने सोशल मीडिया पर पत्नी की बोली लगा दी।

Arrest
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • मोटरसाइकल नहीं मिलने पर पति ने घिनौनी हरकत की
  • पति ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी की बोली लगा दी
  • पुलिस ने शिकयात के बाद पति को गिरफ्तार कर लिया

नई दिल्ली: देश में महिलाओं को आज भी किसी न किसी रूप में उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता है। समाज में कई कुप्रथाएं मौजूद हैं लेकिन इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर अगर दहेज को रखा जाए तो गलत न होगा। बहुत सी ऐसी महिलाए हैं, जिन्हें हर वक्त यह चिंता सताती है कि दहेज के चलते उनका घर बसने से पहले कहीं उजड़ न जाए। वैसे तो दहेज उत्पीड़न के लिए कानून है मगर उसके बावजूद इससे जुड़ी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। इस बीच उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से दहेज उत्पीड़न का एक ऐसा मामला सामने आया है, जो बेहद शर्मसार कर देने वाला है।

पत्नी से संबंध बनाने का दिया ऑफर

घटना आजमगढ़ के मेहनगर पुलिस थाने के अंतर्गत थूथिया गांव की है। यहां एक शख्स ने दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर अपनी ही पत्नी की ही बोली लगा दी। पति ने पत्नी को सोशल मीडिया पर बिकाऊ बना दिया। पति ने पत्नी की फोटो डालकर संबंध बनाने का ऑफर दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने पत्नी का फोन नंबर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। आरोपी ने दहेज में मोटरसाइकल नहीं मिलने की वजह से ऐसा घिनौनी हरकत को अंजाम दिया। पुलिस ने सूचना मिलने पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान पुनीत के तौर पर हुई है।

अक्सर अपत्नी को मारता-पीटता था

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी पुनीत मोटरसाइकल की डिमांड पूरी न होने पर अक्सर अपनी पत्नी को मारता-पीटता था। इसके बाद महिला अपने मायके चली गई थी। इससे गुस्से में आकर पुनीत ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी की फोटो के साथ उसका फोन नंबर डाल दिया। साथ ही पैसे देकर बात करने और संबंध बनाने का ऑफर दिया। इसके बाद से महिला के मोबाइल फोन पर अश्लील कॉल आने लगीं। महिला ने साइबर पुलिस में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकयात पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को पुनीत को पकड़ लिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर