Bihar Election 2020: ये हैं बिहार चुनाव के पहले चरण के सबसे युवा और उम्रदराज प्रत्याशी, सबका जीत का दावा

Bihar youngest and oldest candidate: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की सीटों पर उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र की प्रत्याशी दिव्या प्रकाश हैं तो वहीं सबसे उम्र वाले प्रत्याशी पूर्व मंत्री रामेश्वर पासवान हैं।

bihar candidate age
पहले चरण की सबसे युवा प्रत्याशी दिव्या प्रकाश,उनकी उम्र केवल 28 साल है 

बिहार चुनाव की सत्ता परा काबिज होने की कवायद जारी है जी हां राज्य की जनता अपना नया मुखिया चुनने की प्रक्रिया में है बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है वैसे तो इस चुनाव के तमाम रंग हैं लेकिन यहां हम आपको बता रहे हैं कि पहले चरण के सबसे युवा और बुजुर्ग प्रत्याशी के बारे में, तो सबसे युवा प्रत्याशी तारापुर सीट से आरजेडी के टिकट पर खड़ी दिव्या प्रकाश हैं वहीं सिकंदरा सुरक्षित सीट पर निर्दलीय खड़े रामेश्वर पासवान की उम्र 79 साल है।

बात पहले चरण की सबसे युवा प्रत्याशी दिव्या प्रकाश की तो उनकी उम्र केवल 28 साल है और वो चुनावी समर में उतरी हैं, खास बात ये है कि उनकी काफी समृद्ध राजनीतिक विरासत है, दिव्या पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव की बेटी हैं और वो राज्य की तारापुर सीट से आरजेडी की टिकट पर उम्मीदवार हैं और उनका कहना है कि उन्हें समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है खासतौर पर युवा वर्ग तो उन्हें ही विधानसभा पहुंचाने का मन बना चुका है।

रामेश्वर पासवान सबसे उम्रदराज प्रत्याशी

अब बात पहले चरण के सबसे उम्रदराज प्रत्याशी की तो ये रामेश्वर पासवान, जो सिकंदरा सुरक्षित सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी उम्र की बात करें तो करीब 79 साल के रामेश्वर पासवान खासे दमखम से चुनाव लड़ रहे हैं, रामेश्वर सूबे के पूर्व मंत्री भी रहे हैं।पासवान 2005 और 2010 में जेडीयू के टिकट पर यहां से विधायक रह चुके हैं इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के बंटी चौधरी से है जो यहां से निवर्चतमान विधायक हैं। दूसरे चरण के दूसरे उम्रदराज कांग्रेस की टिकट पर फुलपरास विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाये गये कृपानाथ पाठक हैं और इनकी उम्र करीब 76 साल है।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। पहले चरण की 71 सीटों पर मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य को तय करेंगे कि किसे विधानसभा भेजना है और किसे नहीं।


 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर