west champaran mysterious death:बिहार के पश्चिमी चंपारण में 16 लोगों की मौत पर रहस्य क्यों है कायम

west champaran mysterious death:बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में 16 लोगों की मौत का मामला रहस्य के घेरे में है। कुछ लोगों को जहरीली शराब वजह बता रहे हैं, लेकिन प्रशासन इस तरह की थ्योरी को खारिज कर रहा है।

West Champaran death, poisonous liquor, eight people died in West Champaran, Deputy CM Renu Devi
बिहार के पश्चिमी चंपारण में आठ लोगों की मौत पर रहस्य कायम 

मुख्य बातें

  • पश्चिमी चंपारण में दो से तीन दिन में 16 लोगों की मौत
  • कुछ लोगों के मुताबिक जहरीली शराब जिम्मेदार, प्रशासन का कहना जांच जारी
  • बिहार सरकार का बयान, स्थानीय लोग कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं

west champaran mysterious death:बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के एक गांव में 16 लोगों की मौत का मुद्दा गरमाया हुआ है। पिछले 2 से तीन दिन में 16 लोगों की मौत हुई लेकिन वजह साफ नहीं है आखिर क्या हुआ था। इस मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। लेकिन प्रशासन अभी साफ तौर पर कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है, हालांकि कुछ विपक्षी दलों का कहना है कि इन मौत के पीछे जहरीली शराब जिम्मेदार है।

पश्चिमी चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार का का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है कि रहस्यमयी मौत हुई है। जहां तक बात जहरीली शराब की है तो गांव वाले उस विषय में कुछ नहीं बता रहे हैं। इन मामलों में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। 


पश्चिमी चंपारण में हुई मौत पर जांच जारी
पश्चिमी चंपारण में हुई मौतों के बारे में डिप्टी सीएम रेणू देवी का कहना है कि जांच जारी है। अधिकारी पूरी गहराई से जांच में जुटे हुए हैं। लेकिन स्थानीय स्तर पर कोई बात करने के लिए तैयार नहीं है, शासन और प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए हैं। अह सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि स्थानीय लोग मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है और प्रशासन कुछ पुख्ता तौर पर ना कह पाने की स्थिति में है। 

लौरिया ब्लॉक में हुई है मौत
दरअसल लौरिया ब्लॉक के देउरवा में आठ लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोगों का सरकारी अस्पताल के साथ निजी अस्पतालों में इलाज जारी है। जिन लोगों की मौत हुई थी उनका जल्दबाजी में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ पूछताछ के बाद वापस लौट गई। गांव वालों का कहना है कि कुछ लोगों ने मंगलवार को शराब पी थी और उसके बाद ही तबीयत खराब हो गई। कुछ लोगों की आंखों की रोशनी जाने की भी खबर है। लेकिन जिला प्रशासन का कहना है कि अभी कुछ भी कयास लगाना ठीक नहीं है। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर