तेजस्वी यादव ने लालू और नीतीश में बताया अंतर, कहा- एक गरीबों को बसाते हैं, तो दूसरा उजाड़ते हैं 

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए लालू और नीतीश में अंतर बताया।

Tejashwi Yadav told the difference between Lalu Prasad Yadav and CM Nitish Kumar
तेजस्वी यादव 

मुख्य बातें

  • तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश पर निशाना साधा है।
  • उन्होंने कहा कि लालू जी गरीबों को बसाने का काम करते हैं।
  • नीतीश जी गरीबों को उजाड़ने का काम करते हैं।

पटना : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो और अपने पिता लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार में क्या अंतर है बताया। पटना में तेजस्वी ने एएनआई से कहा कि लालू और नीतीश जी में इतना ही अंतर है कि लालू जी गरीबों को बसाने का काम करते हैं और नीतीश जी गरीबों को उजाड़ने का काम करते हैं। किसानों को सही दाम पर फसल नहीं मिल पाता लेकिन डीएम को मिलता है।

इससे पहले दिल्ली से बुधवार को पटना लौटे तेजस्वी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लोजपा में टूट को लेकर जदयू पर लग रहे आरोप का जिक्र करते हुए कहा था कि आप सभी जान रहे हैं कि इसमें किसका गेम था। मास्टर प्लान किसने बनाया था। जो लोग जोड़-तोड़ की राजनीति करते हैं, अगर वे इतना ही ध्यान बिहार और यहां के लोगों पर देते तो शायद यह नौबत नहीं आती।

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने लोजपा में टूट को लेकर किसी भी भूमिका से इनकार किया है। इस संबंध में तेजस्वी ने कहा कि लोजपा को 2005 और 2010 में भी उन्होंने तोड़ने की कोशिश की थी और लोजपा का एक भी सांसद और विधायक नहीं होने के बावजूद लालू जी ने रामविलास पासवान जी (लोजपा संस्थापक) को आरजेडी कोटे से राज्यसभा का सदस्य बनाया था। साथ ही तेजस्वी कहा कि अब चिराग पासवान को तय करना है कि आरएसएस के बंच ऑफ थॉट्स लिखने वाले गोलवलकर के अनुयायियों के साथ रहेंगे या संविधान निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर के विचारों को मानने वालों के साथ रहेंगे।

इतना नहीं तेजस्वी ने कहा कि देश भर में मंहगाई अपनी चरम पर है। बिहार की बात की जाए तो 27 जिलों में पेट्रोल सेंचुरी मार चुकी है। प्रत्येक वस्तु के दाम बढ़े हैं। लोग रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। डिग्री हासिल कर भी उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है। छोटे व्यापार एवं दुकान बंद हो चुके हैं और नीतीश जी की तो आदत है। शेष जो जीवन का बचा हुआ है उसके चक्कर में पूरे बिहार को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि वह जोड़-तोड़ से मुख्यमंत्री बने हुए हैं और यह हर कोई जानता है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर