बिहार में ये क्या हो रहा, जिन्होंने नहीं कराया टेस्ट उनकी भी आ रही रिपोर्ट, तेजस्वी यादव का आरोप

Tejashwi Yadav on Bihar coronavirus: बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार धीरे-धीरे कोविड 19 का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने जा रहा है।

Tejashwi Yadav
RJD के नेता तेजस्वी यादव  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • बिहार वैश्विक कोविड-19 हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर: तेजस्वी यादव
  • राज्य सरकार मामलों की बढ़ती संख्या से चिंतित नहीं है: RJD नेता
  • बिहार में कोरोना के मामले 26000 से ज्यादा हो गए हैं

पटना: बिहार में बढ़ते कोरोना के कहर को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव नीतीश सरकार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं। उन्होंने कहा है कि बिहार धीरे-धीरे कोविड 19 का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने जा रहा है, क्योंकि राज्य सरकार मामलों की बढ़ती संख्या से चिंतित नहीं है। वे टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। बिहार में कोविड से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ रही है।

तेजस्वी यादव ने कहा, 'केंद्र और राज्य द्वारा बिहार के लिए विभिन्न कोविड 19 नंबर दिए जा रहे हैं। जिसका टेस्ट तक नहीं हुआ उसकी भी रिपोर्ट आ रही है और जो टेस्ट करवा रहे हैं उनकी कई दिनों तक रिपोर्ट नहीं आ रही है। कोविड केंद्रों के मेडिकल कर्मचारियों के पास PPE किट नहीं हैं। हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार को एक स्पष्ट तस्वीर देनी चाहिए। हमारे RJD के कई विधायक 18-19 दिनों से अपनी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं पर अब तक रिपोर्ट नहीं आई। अब तो हमें मुख्यमंत्री जी की रिपोर्ट पर भी शंका है।' 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने इससे पहले कहा था, 'बिहार के आकार और जनसंख्या को देखते हुए प्रति दिन 30,000-35,000 नमूनों की जांच होनी चाहिए थी, लेकिन रोज केवल 10,000 नमूनों की ही जांच हो रही है। यदि पर्याप्त जांच किए जाएं, तो हर दिन 4,000 से 5,000 मामले सामने आएंगे और इस प्रकार राज्य कोरोना वायरस के मामले में देश में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। बिहार के न केवल राष्ट्रीय हॉटस्पॉट बनने की प्रबल संभावना है, बल्कि यह महामारी के वैश्विक हॉटस्पॉट बनने की ओर भी अग्रसर है।' 

बिहार में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 26000 से ऊपर पहुंच गई है। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 179 हो गई है।
 

अगली खबर