Patna: Narendra Modi की सभा में धमाका करने वाले 9 आरोपियों को आज सजा सुनाएगा कोर्ट, 6 की हुई थी मौत

Patna Serial Blast: 2013 में पटना में हुए सीरियल ब्लास्ट के नौ आरोपियों को आज एनआईए की अदालत द्वारा सजा सुनाई जाएगी। पटना में कोर्ट के बाहर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

NIA Court will pronounce the quantum of punishment for serial blasts at Narendra Modi’s 2013 Patna ‘hunkar’ rally
Modi की सभा में धमाका करने वालों को आज सुनाई जाएगी सजा 
मुख्य बातें
  • गांधी मैदान सीरियल ब्लास्ट केस में 9 आरोपी दिए जा चुके हैं दोषी
  • दोषियों को आज सजा सुनाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट 
  • पटना के गांधी मैदान में 2013 में हुए थे सीरियल बम धमाके

पटना: पटना के गांधी मैदान (Patna Serial Blast) और इसके आसपास को इलाकों में 27 अक्टूबर 2013 को हुए सीरियल ब्लास्ट केस में दोषियों को आज सजा सुनाई जाएगी। इस मामले में NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 में से 9 आरोपियों को दोषी करार दिया है जबकि एक आरोपी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया है। NIA ने एक नाबालिग समेत 12 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था इनमे से एक की मौत इलाज के दौरान ही हो गई। नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल बोर्ड की तरफ से पहले ही 3 साल की कैद की सजा सुनाई जा चुकी है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कड़ी सुरक्षा के बीच सभी आरोपियों को एनआईए की कोर्ट तक लाया जाएगा। कोर्ट के बाहर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं और डीएसपी स्तर के तीन पुलिस अधिकारियों के अलावा एसटीएफ को भी अलग से लगाया गया है। सुरक्षा में किसी तरह की कोताही ना हो इसलिए सादी वर्दी में भी पटना में कई जगहों पर पुलिस तैनात की गई है। जिस जेल में आरोपी बंद हैं वहां भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

पीएम मोदी की जनसभा के दौरान हुआ था धमाका

27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में जिस वक्त ये सीरियल ब्लास्ट हुए थे उस समय नरेंद्र मोदी बीजेपी की ओर से NDA के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और यहां आयोजित हुंकार रैली में जनता को संबोधित कर रहे थे। गांधी मैदान के साथ-साथ पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर भी एक ब्लास्ट हुआ था। पटना में कुल सात धमाके हुए थे। इस सीरियल ब्लास्ट में कुल 6 लोगों की मौत हुई थी और 85 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर