Patna: पटना में माफिया की दबंगई, बिना जुर्माना दिए ट्रक छुड़वाने के लिए खनन कार्यालय में घुसकर कर्मियों को पीटा

Patna News: पटना में खनन माफियाओं की दबंगई बढ़ती जा रही है। अब तक छापेमारी करने गई टीम पर इनके लोग हमला बोलते थे, अब यह कार्यालय में घुसकर सरकारी कर्मियों के साथ मारपीट कर रहे हैं।

Government employees beaten up in Patna by pretending to be MLA's brother
पटना में खुद को विधायक का भाई बताकर सरकारी कर्मियों को पीटा  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • इनकम टैक्स गोलंबर के पास स्थित जिला खनन कार्यालय का मामला
  • पालीगंज के उदयपुर गांव निवासी संतोष कुमार ने दिखाई दबंगई
  • सरकारी एवं गोपनीय दस्तावेजों को किया क्षतिग्रस्त

Patna News: राजधानी में खनन माफिया ने इनकम टैक्स गोलंबर स्थित जिला खनन कार्यालय में घुसकर दबंगई दिखाई है। इसने वहां जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं पालीगंज के उदयपुर गांव निवासी संतोष कुमार ने सरकारी कर्मियों के साथ मारपीट भी की। वह अपने आठ से 10 साथियों के साथ खनन कार्यालय में घुसा और जुर्माना की रकम दिए बिना ही अपना ट्रक छुड़वाना चाह रहा था। खनन कार्यालय ने कर्मियों ने पुलिस को बताया है कि, जब उन लोगों ने संतोष की मनमानी का विरोध किया तो उसने एवं उसके साथियों ने कर्मियों को पीटा। सरकारी एवं गोपनीय दस्तावेजों को फाड़ दिया। कर्मियों को हत्या करने की धमकी तक दे डाली।

पुलिस के पहुंचने से पहले भागे आरोपी

खनन कार्यालय में कर्मियों से मारपीट की सूचना मिलने पर कोतवाली थाने की पुलिस वहां पहुंची। पुलिस के आने की भनक लगते ही संतोष और उसके साथी वहां से फरार हो गए। घटना को लेकर खनन कार्यालय के क्लर्क अरुण ने कोतवाली थाने में संतोष कुमार एवं उसके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। 

विधायक का भाई बताकर दिखाई धौंस

आरोपी संतोष खुद को दबंग विधायक का भाई बता रहा था। दरअसल, मंगलवार की सुबह ही खनन विभाग ने छापेमारी कर उसका ट्रक जब्त कर लिया था। उस ट्रक को खनन की टीम ने दानापुर थाने में जब्त करके रखा था। ट्रक को जुर्माना देकर छूटना है। वहीं, संतोष बिना जुर्माना दिए ट्रक छुड़ाने में लगा था। सरकारी कर्मियों को दबाव डालने के लिए उसने खनन कार्यालय में हंगामा एवं मारपीट की। कर्मियों को यह भी कहा कि, पुलिस और प्रशासन मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। तुम लोग ऑफिस से बाहर निकलोगे तो हत्या करवा देंगे। इससे कर्मियों में भय का माहौल कायम हो गया। तब जाकर कर्मियों ने कोतवाली थाने में कॉल करके पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर