Bihar Polls: अब सियासी होगी लड़ाई! तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं ऐश्वर्या राय, पिता ने दिए संकेत

Aishwarya may contest against Tej pratap: ऐश्वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने इस बात के संकेत दिये हैं।

Chandrika Rai says Aishwarya Rai may contest election against Tej pratap Yadav in Bihar assembly polls
तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं ऐश्वर्या राय। 

मुख्य बातें

  • चंद्रिका राय ने कहा है कि उनकी बेटी ऐश्वर्या राय तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं
  • शादी के बाद तेज प्रताप और ऐश्वर्या के रिश्ते में दरार पड़ गई है, कोर्ट में लंबित है तलाक का मामला
  • अभी वैशाली की महुआ सीट से विधायक हैं तेज प्रताप लेकिन इस बार दूसरी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने मंगलवार को इस बात का संकेत दिया। बता दें कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के रिश्ते में शादी के बाद दरार पड़ गई। तेज प्रताप की तलाक की अर्जी कोर्ट में लंबित है। हमारे सहयोगी समाचार पत्र टीओआई के साथ खास बातचीत में राय ने कहा, 'ऐश्वर्या अपने बारे में फैसला खुद करेंगी। मैं उसका समर्थन करता हूं। वह चाहे जिस सीट से चुनाव लड़े, मैं उसे रोकूंगा नहीं।' 

जद-यू में शामिल हुए हैं चंद्रिका राय
बता दें कि राय राष्ट्रीय जनता दल (राजद) छोड़कर जद-यू में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या की राजनीतिक योजनाओं , यहां तक कि तेज प्रताप के खिलाफ भी चुनाव लड़े तो भी वह उसका समर्थन करेंगे। राय ने कहा कि ऐश्वर्या आने वाले दिनों में अपने चुनाव लड़ने के बारे में मीडिया को बताएंगी। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप अभी वैशाली जिले की महुआ सीट से विधायक हैं लेकिन बताया जा रहा है कि वह अपने लिए इस बार सुरक्षित सीट की तलाश कर रहे हैं। 

इस बार हसनपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं तेज प्रताप
चर्चा है कि तेज प्रताप इस बार विधानसभा चुनाव समस्तीपुर जिले की हसनपुर सीट से लड़ सकते हैं। यह अटकलें इसलिए ज्यादा लग रही है क्योंकि गत सोमवार को तेज प्रताप ने इस निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया। यह पूछने पर कि क्या ऐश्वर्या हसनपुर सीट से तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। इस पर चंद्रिका राय ने कहा कि इस बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है।

Aishwarya Rai

रांची में लालू यादव से मिले हैं तेज प्रताप
तेज प्रताप पिछले सप्ताह रांची में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिले। इस मुलाकात के बाद इस अटकल ने जोर पकड़ी है कि वह मुहआ की जगह हसनपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने हसनपुर में लोगों के साथ 'तेज संवाद' और रोड शो किया है। 2015 के विधानसभा चुनाव में हसनपुर सीट पर महागठबंधन के जद-यू उम्मीदवार राजकुमार राय विजयी हुए। 

राय ने कहा-इस बार महुआ में हार जाएंगे तेज प्रताप
राय ने कहा, 'तेज प्रताप, ऐश्वर्या के कारण अपनी सीट बदलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, बल्कि वह भगोड़ा हैं। महुआ विधानसभा क्षेत्र में न तो उन्होंने कोई काम किया है और न ही वहां कभी गए। तेज प्रताप जानते हैं कि महुआ सीट से यदि इस बार चुनाव लड़े तो वह हार जाएंगे।' राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। चुनाव से पहले इस तरह दौरा होना आम बात है। उन्होंने कहा, 'तेज प्रताप हमारे पार्टी के नेता हैं और वह चुनाव प्रचार के लिए किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में जा सकते हैं। इसका टिकट से कोई लेना-देना नहीं है।' 

राजनीति के जानकार मानते हैं कि महुआ सीट से ऐश्वर्या का ध्यान भटकाने के लिए लालू प्रसाद यादव की यह एक 'चाल' हो सकती है और दोनों एक दूसरे की राजनीतिक योजना की प्रतीक्षा  कर रहे हैं।

Patna News in Hindi (पटना समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर