असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने दी बिहार की राजनीति में दस्तक, उपचुनाव जीते उनके उम्मीदवार

पटना समाचार
Updated Oct 24, 2019 | 18:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bihar by-Polls Results : बिहार उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के उम्मीदवार कमरुल होदा ने किशनगंज विधानसभा सीट जीत ली।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi 

पटना : बिहार उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के उम्मीदवार क़मरुल होदा ने किशनगंज विधानसभा सीट पर उप चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया। ओवैसी ने तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र से निकलकर बिहार की राजनीति में दस्तक दे दी है। उनके उम्मीदवार कमरुल होदा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की स्वीटी सिंह को 10204 मतों से हराया। ओवैसी ने बिहार के इस विधानसभा उपचुनाव में सरप्राइज दिया। यह संकेत दिया कि पार्टी अंततः बिहार की राजनीति में भी पैर जमाने में कामयाब हो सकती है।

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने पहली बार जीत हासिल की है। एआईएमआईएम के कमरुल होदा ने किशनगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को हराकर जीत हासिल कर ली है।

 किशनंगज विधानसभा सीट पर गुरुवार को मतगणना के पहले पांच राउंड की गिनती में राजग की ओर से भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह आगे थीं, परंतु छठे राउंड के बाद वह पिछड़ने लगीं और अंत तक वह पिछड़ती रहीं।

एमआईएमआईएम के कमरुल होदा ने 10 हजार से अधिक मतों से स्वीटी सिंह को पराजित किया है। इसके साथ ही एमआईएमआईएम ने बिहार में अपना खाता खोल लिया है। किशनगंज विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की स्वीटी सिंह को 60,258 मत मिले, जबकि एआईएमआईएम के कमरुल होदा ने 70,469 मत प्राप्त किए।

 ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव 2019 रिजल्ट: एनडीए को झटका, आरजेडी चमका

गौर हो कि समस्तीपुर लोकसभा सीट और विधानसभा की पांच सीटों -किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर- के मतदाताओं ने 21 अक्टूबर को मतदान किया था। गुरुवार को इन सभी सीटों पर मतगणना हो रही है।
 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर