बिहार: जेल में शराब माफिया की मौत से भड़का लोगों का गुस्‍सा, भीड़ से बचने को भागी कॉन्‍सटेबल की मौत

बिहार के जहानाबाद जिले में उग्र भीड़ ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। उन्‍होंने पुलिस पर हमला कर दिया, जिस दौरान जान बचाकर भागने की कोशिश में एक महिला कॉन्‍टेबल गाड़ी के नीचे दब गई।

उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की
उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना : बिहार के जहानाबाद जिले में उस वक्‍त लोगों का गुस्‍सा भड़क उठा, जब शराब की अवैध खरीद-बिक्री केस में आरोपी एक शख्‍स की हिरासत में मौत हो गई। जेल प्रशासन का कहना है कि बीमारी की वजह से उसकी जान गई, ज‍िसके लिए उसका इलाज भी करावाया जा रहा था। लेकिन इस घटना ने परिजनों और लोगों को आक्रोशित कर दिया, जिन्‍होंने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इसमें एक महिला कॉन्‍सटेबल की जान चली गई।

यह घटना परसबिगहरा थाना क्षेत्र की है, जहां शराब की अवैध खरीद-बिक्री के मामले में सरसा निवासी एक शख्‍स को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उसे औरंगाबाद जिले की एक जेल में रखा गया था, जहां गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ी। उसे अनुमंडलीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई। शनिवार को उसके घरवालों को शव सौंपने के लिए बुलाया गया, जिनका आक्रोश शव लेकर लौटते वक्‍त फूट पड़ा।

पुलिस पर उग्र भीड़ का हमला

उग्र भीड़ ने जहानाबाद-अरवल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 पर नेहालपुर के समीप सड़क जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। उन्‍होंने लोगों को समझाने-बुझाने की बहुत कोशिश की, पर सब बेकार किया। लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। उन्‍होंने पुलिस पर पत्‍थर फेंके तो फायरिंग भी की, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन भीड़ पुलिस पार्टी पर बीस पड़ी, जिसके बाद पुलिस की टीम वहां से भागने लगी।

पुलिसकर्मियों की टीम में एक महिला कॉन्‍सटेबल भी थी, जो भीड़ के उग्र तेवर को देखते हुए अपनी जान बचाकर भागी, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं रही। भीड़ से बचकर भागने के दौरान ही वह एक वाहन के नीचे आ गई, जिससे कॉन्‍सटेबल की मौत हो गई। वह खगड़‍िया जिले की रहने वाली बताई जा रही है। भीड़ ने पुलिस के वाहन को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर