Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद के लिए सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, RJD-JDU को 3-3 सीटें

Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद में जेडीयू और आरजेडी के 3-3, बीजेपी के 2 और कांग्रेस का 1 उम्मीदवार निर्विरोध चुना गया है।

Bihar MLC Election
बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए चुनाव  

मुख्य बातें

  • बिहार विधान परिषद के लिए 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित
  • JDU-RJD को 3-3 सीटें मिली हैं
  • BJP को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है

पटना: बिहार विधान परिषद की नौ रिक्त सीटों के लिए नामांकन करने वाले सभी नौ उम्मीदवारों को सोमवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। निर्वाची पदाधिकारी और बिहार विधानसभा के सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय ने सोमवार को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि के दिन सभी उम्मीदवारों को जीत का सर्टिफिकेट दिया।

निर्वाचित घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) के तीन-तीन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधान परिषद की विधानसभा कोटे की नौ सीटों के लिए हुए चुनाव में सत्तारूढ़ जदयू अपने खाते की तीन सीटों पर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को अपना उम्मीदवार बनाया था, वहीं भाजपा ने एक बार फिर से संजय मयूख और पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया था। 

राजद ने मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और रामबली सिंह को तथा कांग्रेस ने समीर कुमार सिंह को प्रत्याशी घोषित किया था। ये सभी विजयी घोषित कर दिए गए।
 

अगली खबर