JDU Candidates List: बिहार चुनाव के लिए जदयू की पहली संभावित लिस्ट आई सामने, जानिए उम्मीदवारों का नाम

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी जेडीयू के अपने उम्मीदवारों की पहली संभावित सूची सामने आई है। इसमें मोकामा से राजीव लोचन को टिकट दिया गया है।

Bihar Election 2020 jdu candidates list for Vidhan sabha chunav
Bihar Chunav: जदयू की पहली संभावित लिस्ट आई सामने 

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव के लिए जेडीयू की संभावित लिस्ट आई सामने
  • नीतीश कुमार की पार्टी की इस लिस्ट में कई चर्चित चेहरों के हैं नाम
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में डाले जाने हैं वोट

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है ऐसे में सभी दल जल्द से जल्द अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की कोशिश में जुटे हैं। इस बीच सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उम्मीदवारों की पहली संभावित लिस्ट सामने आ गई है। इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं। पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा, मोकामा से राजीव लोचन को जेडीयू उम्मीदवार बनाया है।

संभावित लिस्ट
हालांकि लिस्ट का अभी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन जो संभावित लिस्ट सामने आई है उससमें झाझा सीट से दामोदर रावत, चकाई से संजय प्रसाद, जय कुमार सिंह को दीनारा, चंदन वर्मा को जहानाबाद, सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत को सिंबल दिया गया है।

वहीं भाजपा आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। इससे पहले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को उस समय झटका लगा जब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने राज्य में एनडीए से अलग होने का फैसला कर लिया।
तीन चरणों में होना है मतदान

सूत्रों की मानें तो बीजेपी और जेडीयू दोनों 119-119 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं तथा मांझी के लिए पांच सीटें छोड़ी जाएंगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी है। बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होंगे तथा 10 नवंबर को मतगणना होगी। पहले चरण में 71 सीटों के लिए चुनाव होंगे और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया एक से आठ अक्टूबर के बीच चलेगी। प्रदेश विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर