बिहार: अनलॉक को लेकर नीतीश कुमार ने जारी किए आदेश, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

बिहार  में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में लगातार हो रही गिरावट के बाद अब बिहार सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) में रियायत देने का फैसला किया है।

Bihar CM Nitish Kumar eased Covid restrictions, 50% attendance allowed in schools, colleges
Bihar: 50 फीसदी उपस्थिति के साथ अब खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान 

मुख्य बातें

  • बिहार में अनलॉक को लेकर CM नीतीश ने जारी किये निर्देश
  • कोरोना के मामलों में आ रही कमी के बाद नीतीश सरकार ने लिया फैसला
  • कोविड वैक्सीन लेने वाले लोग जा सकेंगे अपने दफ्तर

पटना:  बिहार में कोरोना के मामले में लगातार घट रहे हैं और मामलों में आ रही कमी के बाद अब राज्य सरकार ने लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने का ऐलान किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ट्वीट करते हुए राज्य में लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया का ऐलान किया। इसी क्रम में उन्होंने ट्वीट कर शुरुआती अनलॉक के दिशा निर्देश जारी किए।

सभी दफ्तर खुलेंगे

नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे।विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।' 

रेस्टोरेंट भी खुलेंगे

इसके अलावा नीतीश कुमार ने दुकानों और रेस्टोरेंट्स को लेकर भी ट्वीट किया और कहा, 'रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50% बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा। अभी भी सावधानी की जरूरत है।' आपको बता दें कि अन्य राज्यों के साथ बिहार में भी कोरोना के नए मामलों और इससे होने वाली मौतों की संख्या में निरंतर कमी हो रही है।

राज्य में कम हो रहे हैं केस
नीतीश ने हालांकि लोगों से अभी भी सावधानी बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अभी भी सावधानी की जरूरत है। राज्य में रविवार को कोरोना के केवल 109 नए मामले सामने आए थे जो अनलॉक शुरू होने के बाद सबसे कम आंकड़ा है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है और यह पहली बार 1500 से नीचे आ गई है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर