Bihar Assembly elections 2020: पाटलिपुत्र के रण में पीएम मोदी-राहुल गांधी दोनों कूदे, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

PM Narendra Modi- Rahul Gandhi Rally: बिहार के चुनावी रण में आज पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दोनों उतरेंगे। पीएम मोदी ने तो बाकायदा ट्वीट के जरिए अपने रैलियों के बारे में जानकारी दी है।

Bihar Assembly elections 2020: पाटलिपुत्र के रण में पीएम मोदी-राहुल गांधी दोनों कूदे, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां
पहले चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी और राहुल गांधी करेंगे रैली 

मुख्य बातें

  • सासाराम, गया और भागलपुर में पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे रैली, ट्वीट कर जानकारी भी दी
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी महागठबंधन के पक्ष में करेंगे प्रचार, नवादा और भागलपुर में रैली
  • 28 अक्टूबर को पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर डाले जाएंगे मत

पटना। बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में अब महज पांच दिन बचे हुए हैं। पहले चरण के चुनाव में 16 जिलों की 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। पाटलिपुत्र की गद्दी पर इस दफा कौन आसीन होगा उसका औपचारिक नतीजा तो 10 नंवबर को आएगा। लेकिन राजनीतिक दल अपने तरकश से निशाने पर तीर चला रहे है। बयानों के जरिए तो घोषणापत्र के जरिए मतदाताओं को लुभाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और उसी क्रम में आज हाईप्रोफाइल रैली होने जा रही हैं। एनडीए को जिताने की इस मुहिम में पीएम नरेंद्र मोदी सासाराम, गया और भागलपुर में रैली करने वाले हैं, वहीं महागठबंधन के लिए राहुल गांधी मैदान में उतर रहे हैं। 

सासाराम, गया और भागलपुर में पीएम मोदी की रैली
बिहार में लोगों से रूबरू होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया और बताया कि शुक्रवार को बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा। सासाराम, गया, भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा। इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता- जनार्दन के बीच रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा। भाजपा सूत्रों और खबरों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेहरी और भागलपुर में रैलियों में मोदी के साथ रहेंगे।गया में मोदी के साथ जद(यू) नेता राजीव रंजन सिंह ललन और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी मंच साझा करेंगे।


नवादा और भागलपुर में होंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी  नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में राहुल गांधी के साथ रहेंगे।कांग्रेस और राजद के सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में गांधी के साथ रहेंगे । हिसुआ में कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह से है।कहलगांव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शक्तिसिंह गोहिल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे।



एनडीए और महागठबंधन में जोरदार टक्कर
बिहार में भाजपा और जेडीयू के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है। राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल  के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है।केंद्र में भाजपा की सहयोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान द्वारा गठित लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सहित कुछ छोटे दलों का गठबंधन भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर