बिहार में सामने आया एक और जहरीली शराब कांड! समस्तीपुर में 4 लोगों की संदिग्ध मौत

Hooch Tragedy in Samastipur Bihar: बिहार के समस्तीपुर जिले में BSF और आर्मी जवान समेत चार लोगों की संदिग्ध हालात में मौत के बाद सनसनी फैल गई है, बताया जा रहा है कि इन्होंने चोरी छिपे शराब पी थी।

Hooch Tragedy in Bihar
बिहार में सामने आया एक और जहरीली शराब कांड! (प्रतीकात्मक फोटो) 

बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान तथा एक आर्मी का जवान बताया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इनकी मौत शराब पीने से ही हुई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटोरी थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई है। ये सभी लोग एक श्राद्ध कार्यक्रम में खाना खाए थे। आशंका जताई जा रही है कि इनसभी लोगों ने वहीं शराब पी थी और सभी की तबियत बिगड़ गई। इस घटना में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग अभी भी बीमार बताए जा रहे हैं।

मृतक जगन्नाथ राय की चाची के निधन के बाद श्राद्ध कार्यक्रम में भोज आयोजित हुआ था

मृतकों की पहचान बीएसएफ के जवान विनय कुमार, आर्मी जवान जगन्नाथ राय, श्यामनंदन चौधरी और वीरचंद राय के रूप में की गई है। सभी लोग रूपौली पंचायत के रहने वाले हैं।समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि तीन नवंबर को मृतक जगन्नाथ राय की चाची के निधन के बाद श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान भोज का आयोजन किया गया था। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि इसी दौरान सभी ने शराब पी होगी। उन्होंने कहा कि दो शवों को पुलिस ने बरामद किया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।

'पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा'

ढिल्लो ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक शराब की बोतल बरामद की गई है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।उन्होंने बताया कि दो बीमार व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह के अंदर राज्य के मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कई लोग अभी भी बीमार बताए जा रहे हैं।

यह कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है

गौर हो कि बिहार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध है, बावजूद इसके शराब पीने से यदि लोगों की मौत हुई है तो यह कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है, जिला प्रशासन की टीम मौका मुआयना कर रही है।

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा

राज्य में हुई इन मौतों पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि शराबबंदी पर बड़बड़ करने वालों के राज में विगत 3 दिनों में ही जहरीली शराब से 50 से अधिक मौतें हो चुकी है। मुख्यमंत्री स्वयं, प्रशासन, माफिया और तस्कर पुलिस पर कारवाई की बजाय पीने वालों को कड़ा सबक सिखाने की धमकी देते रहते है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर