Narayan Rane: नारायण राणे की फिसली जुबां तो मुंबई में लग गए कोबंडी चोर के पोस्टर, गरम बयान पर गरम तेवर

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ बदजुबानी केस में एफआईआर दर्ज हुई है। इसके साथ ही अब शिवसेवा की तरफ से उन्हें मुर्गी चोर तक करार दिया गया है।

FIR against Narayan Rane, Shiv Sena, Uddhav Thackeray, BJP, Corona Pandemic, Narayan Rane,
नारायण राणे की फिसली जुूबां तो मुंबई में लग गए कोबंडी चोर के पोस्टर, गरम बयान पर गरम तेवर 
मुख्य बातें
  • कोरोना से निपटने के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे सरकार की नारायण राणे ने आलोचना की थी
  • कान के नीचे... का नारायण राणे ने किया था जिक्र, देवेंद्र फडणवीस बोले- संयम बरतना चाहिए था
  • नारायण राणे के खिलाफ एफआईआर दर्ज, शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर किया विरोध

राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं होता। अगर ऐसा होता तो नेता पार्टियां नहीं बदलते। नेताओं के लिए पार्टियों का बदलना, कपड़ों को बदलने की तरह ही होता है मसलन कपड़ा पुराना हो तो बदला जाता है, लिहाजा अगर विचार प्रासंगिक ना रहे तो दल बदल दो। राजनीति शास्त्र का यह अकाट्य तर्क है। बात हम कर रहे हैं कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की जो 16 वर्ष की उम्र में खांटी शिवसैनिक बनते है, लेकिन उनकी नांव हिचकोले खाने लगी तो समय के हिसाब से वो अलग अलग नावों पर सवार होने लगे, हालांकि अब वो बीजेपी के हिस्सा हैं। 

नासिक में की थी टिप्पणी
हाल ही में वो नासिक में थे और कोरोना महामारी को लेकर उद्धव ठाकरे की सख्त आलोचना में उनकी जबान फिसली और कान के नीचे..लगा देने की बात कह बैठे। उसके बाद जो कुछ हो रहा है उसे देश देख रहा है, मुंबई की सड़कों पर शिवसेना ने आक्रामक अंदाज में बीजेपी के दफ्तर को निशाना बनाया तो दूसरी तरफ मुंबई की दीवालों पर नारायण राणे के खिलाफ पोस्टर चस्पा गए जिसमें उन्हें मुर्गी चोर कहा गया। दरअसल राजनीति में आने से पहले वो चिकन शॉप का धंधा करते थे।

राणे के संयम बरतना चाहिए था
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नारायण राणे को बोलने के दौरान थोड़ा संयम बरतना चाहिए।

कोंकण इलाके से आते हैं नारायण राणे
कोंकण इलाके से आने वाले नारायण राणे 16 साल की उम्र में शिवसेना में शामिल हुए, खास बात यह थी कि उनकी प्रतिभा से बाला साहेब ठाकरे भी प्रभावित थे। कुछ वैसे ही बाल साहेब ठाकरे की शैली से नारायण राणे भी प्रभावित हुए और उसका फायदा राणे को राजनीति की पिच पर भी मिला। 1985 के करीब राणे कार्पोरेटर बने और शिवसेना बीजेपी गठबंध न में सीएम की कुर्सी तक पहुंचे। लेकिन शिवसेना में उद्धव ठाकरे का प्रभुत्व बढ़ने लगा तो वो उभार नारायण राणे को रास नहीं आती थी और पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस का दामन था लिया। लेकिन वहां से मोहभंग हुआ और अलग पार्टी बना ली। इसके साथ ही अलग पार्टी बनाई। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर