Maharashtra School Reopen: कोरोना के खतरे के बीच महाराष्ट्र में आज से क्लास 1-12 तक के स्टूडेंट्स के लिए फिर से खुले स्कूल

महाराष्ट्र में आज से फिर स्कूल खोल दिए गए हैं, सरकार ने कहा है कि स्कूल में सभी को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करना होगा स्कूल में सभी लोगों को मास्क लगाकर रखना होगा।

Student in Maharashtra
फिर से स्कूल खुलने पर स्टूडेंट्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है 

Schools Re Open in Maharashtra: महाराष्ट्र  में कोरोना वायरस महामारी के खतरे के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के सभी स्कूल गणतंत्र दिवस से ठीक दो दिन पहले यानी आज 24 जनवरी से फिर से खोल दिए गए हैं, स्टूडेंट्स को महामारी  से बचाने के लिए राज्य में स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

वहीं आज से फिर से स्कूल खुलने पर स्टूडेंट्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है तमाम स्टूडेंट ने खुशी जाहिर की उनका कहना था कि स्कूल वापस आकर अच्छा लग रहा है और हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और मास्क पहनना चाहिए वहीं कुछ ने इसे थोड़ा जल्दी में उठाया कदम बताया।

गौर हो कि ये फैसला कई बच्चों की तरफ से सोशल मीडिया पर सीएम ठाकरे और अन्य अधिकारियों से स्कूल जाने की इच्छा के अलावा सरकार, बाल चिकित्सा कार्य बल और शिक्षा विशेषज्ञों के बीच लगातार बातचीत के बाद सीधे अपील जारी करने के बाद हुआ है।

महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार से पूरे कोविड प्रोटोकॉल और एसओपी के साथ स्कूलों को फिर से खोलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी, इससे पहले दिसंबर 2021 में स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन क्लास को बंद कर दिया गया था।

कोरोना वायरस संक्रमण के 40,805 नए केस सामने आए

राज्य में कोरोना मामलों की बात करें तो महाराष्ट्र में संडे को कोरोना वायरस संक्रमण के 40,805 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 75,07,225 हो गए पिछले एक दिन में महामारी से 44 मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 1,42,115 हो गई है वहीं मुंबई में रविवार को संक्रमण के 2,550 नए मामले सामने आए और 13 मरीजों की मौत हो गई, राज्य में अभी कोविड-19 के 2,93,305 मरीज उपचाराधीन हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर