कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि के जावेद अख्‍तर की शिकायत की होगी जांच, कोर्ट ने दिए आदेश

मुंबई समाचार
Updated Dec 19, 2020 | 17:19 IST | भाषा

मुंबई की एक अदालत ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ गीतकार जावेद अख्‍तर की मानहानि की शिकायत की जांच करने के अदेश पुलिस को दिए हैं और रिपोर्ट 16 जनवरी तक पेश करने को कहा।

कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि के जावेद अख्‍तर की शिकायत की होगी जांच, कोर्ट ने दिए आदेश
कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि के जावेद अख्‍तर की शिकायत की होगी जांच, कोर्ट ने दिए आदेश 

मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को पुलिस को निर्देश दिया कि वह अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ गीतकार जावेद अख्तर की मानहानि की शिकायत की जांच करे और 16 जनवरी तक रिपोर्ट सौंपे। अख्तर ने टीवी साक्षात्कारों में उनके बारे में अपमानजनक और निराधार आरोप लगाने पर पिछले महीने अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट की अदालत में रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

अख्तर के वकील निरंजन मुंदारगी ने कहा कि मजिस्ट्रेट अदालत ने शनिवार को जुहू पुलिस से मामले की जांच करने और 16 जनवरी तक रिपोर्ट जमा कराने को कहा है। सुनवाई के दौरान गीतकार अदालत में मौजूद थे। उनके वकील ने दलील दी कि पिछले 55 सालों में अख्तर ने अपनी प्रतिष्ठा बनाई है। उन्होंने कहा कि रनौत ने टीवी और सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ निराधार टिप्पणियां कीं जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा।

अख्तर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि इस साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मौजूद एक 'मंडली' का संदर्भ देते हुए रनौत ने उनका नाम भी घसीटा था।

इसमें कहा गया कि रनौत ने यह दावा भी किया कि अख्तर ने उन्हें अभिनेता रितिक रोशन के साथ अपने कथित रिश्ते के बारे में न बोलने को लेकर भी धमकी दी थी। शिकायत में कहा गया कि रनौत द्वारा दिए गए इन सभी बयानों को लाखों लोगों ने देखा और इससे अख्तर की प्रतिष्ठा धूमिल हुई।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर