एंटीलिया बम केस : पुलिस को मिला अहम सुराग, PPE किट में दिखा संदिग्ध

मामले की जांच कर रही एटीएस टीम को स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हीरेन की मोबाइल फोन हाथ लगे हैं। एटीएस ने ये मोबाइल फोन वसई लोकेशन से बरामद किए हैं।

Mumbai Bomb Scare: Person spotted outside Antilia wearing a PPE kit
एंटीलिया बम केस : पुलिस को मिला अहम सुराग। 

मुंबई : एंटीलिया बम केस में मुंबई पुलिस को बड़ा सुराग हाथ लगा है। मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया है। पुलिस को लगता है कि यह संदिग्ध व्यक्ति कार का चालक है और इसने स्कॉर्पियो पार्क करने से पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के आस-पास की रेकी की। इसके बाद उसने संदिग्ध कार को पार्क कर वहां से दूसरी कार इनोवा में सवार होकर फरार हुआ। ये दोनों कारें अंबानी के आवास कहां से पहुंची इसकी जांच के लिए मुंबई पुलिस तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एक ऐसे ही सीसीटीवी फुटेज में पीपीई किट पहने यह संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। बता दें कि गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी है। 

एटीएस को मिले मनसुख के मोबाइल फोन
मामले की जांच कर रही एटीएस टीम को स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हीरेन के मोबाइल फोन हाथ लगे हैं। एटीएस ने ये मोबाइल फोन वसई लोकेशन से बरामद किए हैं। मनसुख का शव जिस स्थान से मिला उस जगह से वसई काफी दूर है। ऐसे में मनसुख की मौत मामले का रहस्य और गहरा गया है। जांच में सामने आया है कि मनसुख गत चार मार्च को दो मोबाइल फोन लेकर घर से निकले थे। 

अब केस की एनआईए करेगी जांच
महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने सोमवार को इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी। अब इस पूरे केस की जांच एनआईए करेगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने एनआईए जांच की मांग की थी। गत 25 फरवरी को अंबानी के घर से बाहर पार्क स्कॉर्पियो से विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की करीब 20 छड़े बरामद हुईं। इसके अलावा कार से एक पत्र मिला जिसमें अंबानी परिवार को धमकी दी गई। कुछ दिनों बाद एसयूवी के मालिक का शव बरामद हुआ जिसकी पहचान मनसुख हीरेन के रूप में हुई। मनसुख का शव ठाणे के मुब्रा क्रीक में बरामद हुआ।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर