ऊपर बिजली के तार, नीचे उफनती नदी, NDRF की जांबाजी ने बचाई 2 जिंदगियां [Video]

महाराष्‍ट्र में बारिश, भूस्‍खलन की घटनाओं में जहां 80 से अधिक लोगों की जान चली गई, वहीं बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई। बिजली विभाग के कर्मचारियों को इन्‍हें दुरुस्‍त करने में कई बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

ऊपर बिजली के तार, नीचे उफनती नदी, NDRF की जांबाजी ने बचाई 2 जिंदगियां
ऊपर बिजली के तार, नीचे उफनती नदी, NDRF की जांबाजी ने बचाई 2 जिंदगियां 

मुख्य बातें

  • महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश व भूस्‍खलन की घटनाएं सामने आई हैं
  • इन घटनाओं में जानमाल का व्‍यापक नुकसान हुआ है और लोग विस्‍थापित हुए हैं
  • बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है, जिसे ठीक करने में मुसीबतें पेश आ रही हैं

मुंबई : महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बारिश से जुड़ी घटनाओं और भूस्खलन में लगभग 82 लोगों की जान चली गई है, जबकि बड़ी संख्‍या में लोग विस्‍थापित हुए हैं। भारी बारिश व भूस्‍खलन की घटनाओं को लेकर जगह-जगह बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है। ऐसे में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों की जान उस वक्‍त आफत में पड़ गई, जब वे उफनती नदी के ऊपर बिजली के तार ठीक करने लगे।

NDRF की टीम ने बचाई जान

बिजली विभाग के इन कर्मचारियों के लिए नीचे उतर पाना मुश्किल हो गया था, जब एनडीआरएफ की टीम ने जांबाजी और हौसले का परिचय देते हुए दोनों कर्मचारियों को बचा लिया। इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को उफनती नदी के ऊपर तार से लटकते देखा जा सकता है। यह वीडियो पालघर में मनोर का है, जहां सूर्या नदी में पानी का स्‍तर सामान्‍य से कई गुना अधिक है।

बिजली विभाग के ये कर्मचारी इलाके में विद्युत आपूर्ति बहाल करने के काम में जुटे थे। इसी क्रम में उन्‍होंने दूसरी तरह जाने की कोशिश की, लेकिन वे फंस गए। सूर्या नदी के जलस्‍तर को देखते हुए उनका सुरक्षित नीचे उतर पाना मुश्किल हो गया था, जिसमें एनडीआरएफ की टीम ने उनकी मदद की और उन्‍हें सुरक्षित उतारा। वे सेफ्टी बेल्‍ट पहने हुए थे और बिजली के तारों से लटक रहे थे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर