ट्रैफिक सिग्नल पर वड़ा पाव बेचने के लिए छोड़ थी नौकरी, अब हर महीने कमा रहा 2 लाख रुपए

मुंबई समाचार
Updated Jan 12, 2021 | 20:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gaurav Londhe: मुंबई के ठाणे के रहने वाले गौरव लोंढ़े ने ट्रैफिक सिग्नल पर वड़ा पाव बेचने के लिए अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी। इसी काम से गौरव हर महीने 2 लाख रुपए कमा रहा है।

Gaurav Londhe
गौरव लोंढे 

मुंबई के ठाणे के रहने वाले गौरव लोंढे ने एक कंपनी में मैनेजर की अपनी नौकरी छोड़ दी और ट्रैफिक सिग्नल पर वड़ा पाव बेचने का काम शुरू किया। इस काम से गौरव अब हर महीने 2 लाख रुपए कमा रहे हैं। गौरव के इस काम के पीछे उनके साथ 2019 में हुई एक घटना है। दरअसल, वह ट्रैफिक सिग्नल में फंसे हुए थे और उन्हें भूख लग रही थी। यहीं से उन्हें लोगों को स्नैक्स बेचने का विचार आया।

इसी के बाद गौरव ने ट्रैफिक सिग्नल पर ताजा वड़ा पाव बेचने का फैसला किया। उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ने और इस काम को शुरू करने का फैसला किया।

35000 की नौकरी छोड़ी

गौरव ने अपनी मां को इस बात में बताया। वो गौरव के फैसले से खुश नहीं थीं। शुरुआत में उन्होंने अपने बेटे को नौकरी नहीं छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की। गौरव को नौकरी से हर महीने 35,000 रुपए मिल रहे थे। लेकिन गौरव अपना काम शुरू करने के लिए अड़े थे। बाद में मां ने गौरव को काम शुरू करने के लिए 1 लाख रुपए दिए। उन्होंने बताया कि मुझे डर था कि मेरा बेटा मेरी सालों की बचत को खत्म कर देगा। लेकिन गौरव ने मुझे व्यवसाय से निवेशित राशि को दोगुना करने का वादा किया। 

8 लड़के भी रखे काम पर

गौरव ने व्यवसाय के लिए बर्तन और उपकरण खरीदे और कुछ पैसे पैकेजिंग पर भी खर्च किए। उसकी मां खाना पकाने के लिए सहमत हो गई जबकि पत्नी ने नाश्ते की पैकिंग की जिम्मेदारी ली। शुरुआत में मुश्किलों के साथ वड़ा पाव की ब्रिकी बढ़ने लगी। आज वह एक दिन में लगभग 800 वड़ा पाव बेचता है, जिससे महीने में 2 लाख रुपए कमाता है। इसमें में लागत को निकालकर गौरव को 80,000 रुपए की बचत होती है। उन्होंने 8 लड़के भी काम पर रखे हैं। उनकी ड्रेस भी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर