Mumbai: धारावी में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए, हाल ही में WHO ने किया था जिक्र

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Jul 13, 2020 | 21:36 IST

एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती कही जाने वाली मुंबई की धारावी में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से धारावी में अभी तक 2300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

Coronavirus Mumbai's Dharavi slum adds 6 new patients; tally climbs to 2381
Mumbai: धारावी में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए 

मुख्य बातें

  • मुंबई की स्लम बस्ती धारावी में कोरोना संक्रमण के आज 6 नए मामले आए सामने
  • धारावी में 2381 मामले आ चुके हैं सामने, 2309 मरीज ठीक होकर लौट चुके हैं घर
  • पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी किया था धारावी का जिक्र, सरकार द्वारा यहां उठाए गए कदमों की करी थी तारीफ

मुंबई: मुंबई की झुग्गी-बस्ती इलाके धारावी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 2,381 हो गई। नगर निकाय ने यह जानकारी दी। बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छह नए मामलों के आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,381 हो गई लेकिन धारावी में केवल 96 मरीज उपचाराधीन हैं।

WHO ने किया था जिक्र

उन्होंने बताया कि अब तक 2,309 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। हालांकि, बीएमसी ने धारावी से संबंधित यदि कोई मौत का मामला है तो इस बारे में पिछले एक महीने से जानकारी साझा नहीं की है। पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कभी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनकर उभरी इस झुग्गी-बस्ती क्षेत्र में वायरस के प्रसार की रोकथाम को लेकर उठाए गए कदमों की सराहना की थी।

मुंबई में 94 हजार के करीब केस
मुंबई में सोमवार को कोविड-19 के 1174 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 93,894 हो गयी जबकि 47 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,332 हो गयी है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने इस बारे में बताया है। दिन में 750 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या 65,622 हो गयी।

बीएमसी ने बताया है कि मुंबई में संक्रमण के 22,939 मामले हैं जबकि 934 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 11 मार्च को आया था और 17 मार्च को पहली मौत हुई थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर